नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 230 सीटों के लिए वोटिंगा जारी है. अपना वोट देने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार सहित नर्मदा में पूजा-पाठ की. वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ हनुमान के दर पर पहुंचे. शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, आज अपने पैतृक गांव जैत में दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों के कल्याण, सुख और समृद्धि की कामना की. आज मतदान है, इसलिए दर्शन-पूजन कर अब मताधिकार का उपयोग करने जा रहा हूं. आप सभी जागरूक नागरिक भी पहुंच जाएं अपने-अपने मतदान केंद्र पर.वहीं कमलनाथ ने ट्वीट किया, प्रभु श्री राम-जानकी और अंजनी पुत्र हनुमान जी के चरणों में नवा कर शीश .., लिया है मध्यप्रदेश की सुख और सम्रद्धि का आशीष.

मध्य प्रदेश में वोटिंग शुरू : चौथी बार शिवराज सिंह चौहान या 15 साल बाद खत्म होगा कांग्रेस का सूखा?

अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद दोनों नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा किया. कमलनाथ ने कहा कि उन्हें मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा विश्वास है. मतदाता प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखेंगे और अपने हितों की रक्षा करेंगे. हमें जो संकेत व सूचनाएं मिली हैं, उनके आधार पर 140 से ज्यादा सीटें आ रही हैं. वहीं पिछले 15 सालों से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें 100% विश्वास है कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. हमने 200 सीटों का लक्ष्य निर्धारित किया है और हमारे लाखों कार्यकर्ता इसे सच करने के लिए काम कर रहे हैं.

MP Assembly Election 2018: पीएम मोदी, राहुल गांधी ने की सभाएं, पर शिवराज-सिंधिया ही रहे स्टार प्रचारक

हालांकि चुनाव शूरू होते ही ईवीएम के भी खराब होने की सूचना आ रही है. उज्जैन में दो ईवीएम खराब हुईं अलीराजपुर में 11 वीवीपीएटी मशीनों, बुरहानपुर में पांच वीवीपीएटी और दो ईवीएम मशीनों को बदला गया. कमलनाथ ने ट्वीट कर ईवीएम के खराब होने पर सवाल भी उठाए.उन्होंने ट्वीट किया, प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ईवीएम मशीन खराब और बंद की जानकारी सामने आ रही है…इससे मतदान प्रभावित हो रहा है….मतदान केंद्रो पर लम्बी लाइनें लग गई हैं…इतनी बड़ी गड़बड़ी केसे ? चुनाव आयोग अविलंब इस पर निर्णय ले…तत्काल बंद मशीनो को बदले. भोपाल में पुलिस ने बीजेपी के पोलिंग एजेंट से चुनाव प्रचार सामग्री बरामद की है. सेंट मैरी पोलिंग बूथ पर पुलिस को इस तरह की सामग्री मिली है. एक व्यक्ति को पुलिस ने कस्टडी में लिया है.