नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां भी चुनाव प्रचार करने जाते हैं वहां के प्रसिद्ध दुकानों के जायके का स्वाद लेना नहीं भूलते हैं. मध्यप्रदेश में सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने इंदौर में रोड शो किया और अपनी पार्टी के मतदाताओं के लिए समर्थन मांगा. इस दौरान राहुल के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और राज्य कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 56 दुकान पहुंचे यहां कांग्रेस नेताओं ने आइसक्रीम खाई.

यह इंदौर की फेमस दुकान है. राहुल ने आइसक्रीम लिया इस बीच भीड़ में से एक महिला ने अपने बच्चे को आगे कर दिया. राहुल ने बच्चे से पूछा आइसक्रीम लोगो? इससे पहले की बच्चा कुछ बोलता राहुल ने अपने चम्मच से उस बच्चे को आइसक्रीम खिलाई. मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कांग्रेस के तीनों नेता एक ही थाली में खाना खाते हुए दिख रहे हैं.

राहुल गांधी ने सोमवार को सूबे की आर्थिक राजधानी इंदौर में रोड शो किया और 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के लिये मतदाताओं से समर्थन मांगा. राहुल, बड़ा गणपति चौराहा के पास से अपने वाहन पर सवार हुए. यह काफिला जुलूस के रूप में टोरी कॉर्नर, लोहार पट्टी और जवाहर मार्ग सरीखे घने वाणिज्यिक इलाकों से गुजरते हुए राजबाड़ा पहुंचा. इस दौरान कई स्थानों पर हर-हर महादेव के नारे भी लगाए गए. सूबे के मालवा-निमाड़ क्षेत्र की दो दिवसीय चुनावी मुहिम पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष ने हाथ हिलाकर और हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया.

राहुल ने अपने वाहन से नुक्कड़ सभा को सम्बोधित भी किया और घोषणा की कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनने पर सही जीएसटी पेश किया जाएगा और इसके तहत एक कर और कम करकी भ्रष्टाचारमुक्त प्रणाली को अमली जामा पहनाया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर शहर के युवाओं को रोजगार देने में नाकाम रहने और पारम्परिक कपड़ा उद्योग को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ने देश के 15 सबसे अमीर लोगों का करोड़ों रुपये का कर्ज तो माफ कर दिया. लेकिन वह किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों का ऋण माफ करना नहीं चाहती.