भोपाल। स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपेन शहर को नंबर वन बनाने की कवायद में भोपाल के मेयर आलोक शर्मा ने एक अजीबोगरीब प्रयास किया. उन्होंने लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के लिए भोपाल के वॉर्ड नंबर 21 के चौराहे पर ‘भोपाल की बारी, नंबर वन बनने की तैयारी’ नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम के तहत उन्होंने मंच लगवाकर लोगों की दाढ़ी और मूंछ कटवाईं. कार्यक्रम के दौरान आलोक शर्मा ने कहा कि हम भोपाल को स्वच्छता में नंबर वन बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को स्वच्छता की शुरुआत खुद से करनी चाहिए. सुबह पेस्ट करने के बाद नहाना चाहिए और नियमित शेविंग करना चाहिए. जिस तरह व्यक्ति खुद का साफ-सुथरा बनाकर रखता है, ठीक उसी तरह हमें अपने इलाको को साफ-सुथरा रखना चाहिए.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए बकायदा मंच सजाया गया है और लोगों को बुला-बुलाकर उनकी निःशुल्क शेविंग की जा रही है.

देखें वीडियो- स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के लिए भोपाल के मेयर ने कटवा दी लोगों की दाढ़ी-मूंछ

कार्यक्रम के दौरान मेयर आलोक शर्मा ने लोगों को बताया कि वे सूखे और गीले कचरे को अलग अलग रखें. उन्होंने कहा कि देश के 4042 शहर स्वच्छता अभियान का हिस्सा बन रहे हैं. इसमें हमें भोपाल को नंबर वन बनाना है.