Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर निर्माण के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का दिया दान

पूरी लागत 1100 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है जिसमें मुख्य मंदिर पर 300 से 400 करोड़ रुपये और परिसर के अंदर 67 एकड़ के विकास का खर्च भी शामिल है.

Published: January 15, 2021 7:03 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Gaurav Tiwari

Madhya Pradesh Lockdown Update:
Shivraj Singh Chouhan

भोपाल: राम की नगरी अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह की शुरुआत हो गई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एक लाख रुपए की सहयोग राशि का चेक देते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर बन रहा है. इसमें उनका सहयोग गिलहरी जैसा है.

Also Read:

राम मंदिर निधि संग्रह अभियान में जिम्मेदारी का निर्वाहन करने वाले पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री चौहान से उनके आवास पर मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने इस दल को एक लाख रुपए का चेक सहयोग राशि के तौर पर सौंपा. इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर बन रहा है.

इस मंदिर निर्माण में हमारे (शिवराज) परिवार की भी एक इंट लगे. यह गिलहरी जैसा सहयोग है. मुख्यमंत्री से भेंट करने वाले पदाधिकारियों का कहना है कि राम मंदिर के लिए होने वाले संग्रह को लेकर पूरे देश में उत्साह है.

पूरी लागत 1100 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है जिसमें मुख्य मंदिर पर 300 से 400 करोड़ रुपये और परिसर के अंदर 67 एकड़ के विकास का खर्च भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण तीन से साढ़े तीन वर्ष के अंदर पूरा होने की उम्मीद है. इस अभियान के जरिए लगभग पांच लाख गांव गांव तक करीब 13 करोड़ लोगां से संपर्क किया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मध्य प्रदेश समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2021 7:03 PM IST