भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 230 विधानसभा क्षेत्रों में 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद मंगलवार सुबह से वोटों की गिनती चल रही है. मतगणना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. देवरी, रेहली, बांदा, मल्हारा, पथरिया, दमोह, जबेरा और हट्टा विधानसभा क्षेत्रों के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे.

देवरी ने 28 नवंबर को 67 प्रतिशत मतदान हुआ था. सीट भाजपा के तेजी सिंह राजपूत, कांग्रेस के हर्ष यादव, बसपा के सत्‍यनाम सिंह और आप के राजेंद्र कुमार जैन के बीच कड़ी लड़ाई देखी जा रही है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस के हर्ष यादव ने जीती थी. रेहली विधानसभा सीट पर भाजपा के गोपाल भार्गव और कांग्रेस के कमलेश साहू के बीच कड़ी लड़ाई देखी रही हैं. उन्हें बीएसपी के दीपचंद अहिरवाल के खिलाफ भी एक चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. इस सीट पर 28 नवंबर को 62 प्रतिशत मतदान हुआ था. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस के गोपाल भार्गव ने जीती थी.

Madhya Pradesh Assembly Election Results 2018: मध्य प्रदेश में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

बांदा में भाजपा की प्रतिष्‍ठा दांव पर
बांदा में 28 नवंबर के 62 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के हरवंश राठौर, कांग्रेस के तनवार सिंह लोढ़ी, बसपा के अहिर रमाकांत यादव और आप के भगवान दास यादव उम्मीदवार हैं. 2013 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के हरवंश सिंह ने यह सीट जीती थी. मल्हारा ने 28 नवंबर को यहां पर 63 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के ललिता यादव, कांग्रेस के प्रद्युमन सिंह लोढ़ी, बसपा के हरि कृष्ण और आप के जगदीश सिंह किसान नेता के बीच कड़ी लड़ाई देखी जा रही है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी से अहिर रेखा यादव ने सीट जीती थी.

Assembly Elections 2018 Result: कांग्रेस की बढ़त देख अखिलेश यादव हुए मगन, किया ये ट्वीट

बीजेपी के नाम है पथरिया सीट
पथरिया में 28 नवंबर को 64 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के लखन पटेल, कांग्रेस के गौरव पटेल, आप के प्रियंका राजा बुंदेला, आप के चंद्र मोहन गुरु और बसपा के रामबाई गोविंद सिंह के बीच कड़ा संघर्ष हो रहा है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के शैलेंद्र कुमार जैन ने यह सीट जीती थी. दमोह ने 28 नवंबर को यहां 59 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के जयंत मलैया, कांग्रेस के राहुल सिंह लोढ़ी और बसपा के कोमल अहिरवार के बीच लड़ाई है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जयंत मलाय्या ने यह सीट जीती थी.

जबेरा में अबकी बार कड़ी लड़ाई
जबेरा में 28 नवंबर को 63 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के धर्मेंद्र लोढ़ी, कांग्रेस के प्रताप सिंह लोढ़ी, आप के बसंत राय और बसपा के दलन सिंह धूर्वे के बीच लड़ाई है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रताप सिंह ने यह सीट जीती थी. हट्टा में 28 नवंबर को 62 प्रतिशत मतदान हुआ था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर बीजेपी के पीएल तंटूवे, कांग्रेस के हरिशंकर चौधरी, बसपा के रोशनी अहिरवार के बीच कड़ी टक्‍कर है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की उमादेवी खाटेक ने यह सीट जीती थी. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदान 28 नवंबर को हुआ था. वोटों की गिनती और देवरी, रेहली, बांदा, मल्हारा, पथरिया, दमोह, जबेरा और हट्टा समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों के नतीजे आज 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.