भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है. 28 सीटें ऐसी हैं, जहां उम्मीदवार 50 से 1,000 वोटों के अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं. इन उम्मीदवारों के वोटों में आने वाला बदलाव ही राज्य की सत्ता की चाबी तैयार करेगी.

राज्य के 230 सीटों के रुझानों में सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस लगभग बराबरी पर चल रहे हैं. दोनों पार्टियां जीत के जादुई आंकड़ों के इर्द-गिर्द बनी हुई हैं. कभी कांग्रेस जीत के आंकड़े के करीब पहुंच जाती है, तो कभी भाजपा. राज्य की 28 सीटें ऐसी हैं, जहां उम्मीदवार 50 से 1000 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं. इन उम्मीदवारों की स्थिति में लगातार बदलाव जारी है, जिससे चुनावी नतीजों में बदलाव की संभावना को नकारा नहीं जा सकता.

Madhya Pradesh Election Results: ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर, ग्वालियर ईस्ट, ग्वालियर दक्षिण, भितरवार, दबरा, करेरा, पोहारी में जारी है वोटों की गिनती, देखें update

इन सीटों पर बदल रहा रिजल्‍ट
राज्य में टीकमगढ़, सुमावली, सुवासेरा, त्योंथर, सिहोरा, सांची, पृथ्वीपुर, परसवाड़ा, मउगंज, मेहगांव, मंधाता, मानपुर, लहार, कटंगी, क्योलारी, जैतपुर, इंदौर-तीन, घटिया, गोटेगांव, डिंडोरी, देवतालाब, चंदेरी, भैंसदेही, ब्यावरा, बैरसिया, अटेर, अम्बाह, आमला ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं, जहां उम्मीदवारों के वोटों का अंतर हार को जीत और जीत को हार में बदल सकता है. कम मतों के अंतर वाली सीटों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि 28 में से 17 कांग्रेस और नौ भाजपा के उम्मीदवार हैं. वहीं बसपा के दो उम्मीदवार कम वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.