भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 230 विधानसभा क्षेत्रों में 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद मंगलवार सुबह से वोटों की गिनती चल रही है. मतगणना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. बीना, खुरई, सुरखी, नरयावली, सागर, कुरवाई, सिरोंज और शमशाबाद विधानसभा सीटों पर मतगणना चल रही है.

बीना में 28 नवंबर को हुए चुनाव में 66 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा के महेश राय और कांग्रेस के शशि कुमार कैथुरिया के बीच मुकाबला है. इस सीट से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के अहिरवार सुरेंद्र कुमार और आम आदमी पार्टी (आप) के मलखान खंगार मैदान में हैं. 2013 में इस सीट पर भाजपा के महेश राय जीते थे.

Madhya Pradesh Election Results: देवरी, रेहली, बांदा, मल्हारा, पथरिया, दमोह, जबेरा, हट्टा में BJP-कांग्रेस में टक्‍कर

खुरई सीट पर भाजपा के भुपेन्द्र सिंह और कांग्रेस के अनमोदय चौबे के बीच कड़ी लड़ाई है. उन्हें बीएसपी के बादल सिंह और आप के सनमान सिंह राजपूत के खिलाफ भी चुनौती मिल रही है. इस सीट पर 28 नवंबर को 68 प्रतिशत मतदान हुआ था. 2013 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यह सीट भाजपा के भूपेंद्र सिंह ने जीती थी. सुरखी में 28 नवंबर को 69 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर बीजेपी के सुधीर यादव, कांग्रेस के गोपाल सिंह राजपूत और आप के सैफुद्दीन चुनाव मैदान में हैं. 2013 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पारुल साहू केसरी ने यह सीट जीती थी.

Madhya Pradesh Assembly Elections 2018: भाजपा कांग्रेस में कांटे की टक्कर, मतगणना में सीएम शिवराज की बढ़त बरकरार

नरयावली में 28 नवंबर को 58 प्रतिशत मतदान हुआ था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा के प्रदीप लारीया, कांग्रेस के सुरेंद्र चौधरी, बसपा के योगेंद्र सूरज चौधरी और आप के बाबूलाल अहिरवार के बीच मुकाबला है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदीप लारीया ने यह सीट जीती थी. सागर में 28 नवंबर को 61 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. इस सीट पर भाजपा के शियालेंद्र जैन, कांग्रेस के नेवी जैन, आप के इंद्र विक्रम सिंह और बसपा के संतोष प्रजापति के बीच मुकाबला है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के शैलेंद्र कुमार जैन ने यह सीट जीती थी.

कुरुई में 28 नवंबर को 70 प्रतिशत मतदान हुआ था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित सीट पर भाजपा के हरि सपरे, कांग्रेस के सुभाष बोरात, बसपा के इमरत लाल अहिरवार और आप के रामचरन अहिरवार के बीच मुकाबला है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के वीर सिंह पंवार ने सीट जीती थी. सिरोंज में 28 नवंबर को 72 प्रतिशत मतदाता मतदान हुआ था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित सीट पर भाजपा के उमाकांत शर्मा, कांग्रेस के मशरत शहीद और बसपा के इस्म सिंह मोरी के बीच लड़ाई है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गोवर्धन लाल ने यह सीट जीती थी.

शमशाबाद में 28 नवंबर को 73 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के राजश्री सिंह, कांग्रेस के ज्योतिसन यादव, बसपा के महाराज सिंह अहिरवार और आप के नवीन शर्मा के बीच मुकाबला है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सूर्य प्रकाश मीना ने सीट जीती थी. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदान 28 नवंबर को हुआ था. बीना, खुरई, सुरखी, नरयावली, सागर, कुरुई, सिरोंज और शमशाबाद समेत सभी विधानसभा क्षेत्रों के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे.