भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 230 विधानसभा क्षेत्रों में 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद मंगलवार सुबह से वोटों की गिनती चल रही है. शहपुरा, डिण्डोरी, बिछिया, निवास, मंडला, केवलारी, लखनादौन, गोटेगांव विधानसभा सीटों पर मतगणना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

शहपुरा में 28 नवंबर को 72 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के ओमप्रकाश धूर्वे, कांग्रेस के भूपेंद्र मरावी, बसपा के गवलू सिंह मार्कम और आप के अमर सिंह मार्को के बीच मुकाबला है. यहां पर मौजूदा समय में कांग्रेस आगे चल रही है. अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर 2013 में भाजपा के ओमप्रकाश धूर्वी ने जीत दर्ज की थी. डिण्‍डोरी में भाजपा के जयसिंह मारवी और कांग्रेस के ओमकर सिंह मार्कम के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. उन्हें बीएसपी के सितार मार्कम और आप के पंकज कुमार पट्टा से भी चुनौती मिल रही है. इस सीट पर 28 नवंबर को 76 प्रतिशत मतदान हुआ था. 2013 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट से कांग्रेस के ओमकर सिंह मार्कम जीते थे. यहां पर शुरुआती रुझानों के अनुसार, कांग्रेस आगे चल रही है.

Madhya Pradesh Assembly Elections 2018: भाजपा कांग्रेस के बीच कड़े मुकाबले के बीच सत्ता परिवर्तन की आहट

बिछिया से कांग्रेस आगे
बिचिया में 28 नवंबर को 70 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर बीजेपी के शिवराज शाह, कांग्रेस के नारायण सिंह पट्टा, बसपा के सुंदर लाल कुम्हारे और आप के अशोक शाह धूर्वी लड़ रहे हैं. यहां पर कांग्रेस आगे चल रही है. 2013 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पंडित सिंह धुरी ने यह सीट जीती थी, जो अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित थी. निवास में 28 नवंबर को 70 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के रामपति कुलेस्ते, कांग्रेस के अशोक मास्कोल, बीएसपी की अनिता उकी के बीच मुकाबला है. अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के रामपति कुलस्ते जीते थे. शुरुआती रुझानों में यहां से कांग्रेस आगे चल रही है.

Madhya Pradesh Election Results: बीना, खुरई, सुरखी, नरयावली, सागर, कुरुई, सिरोंज, शमशाबाद में काउंटिंग जारी, देखें Update

मंडला से भी कांग्रेस आगे
मंडला में 28 नवंबर को 66 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के देवी सिंह सय्यम, कांग्रेस के संजीव छोट लाल उकी, बसपा के लक्ष्मण उकेई और आप के प्रीमलल वर्कडे के बीच मुकाबला है. अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के संजीव छोट लाल उकी ने जीत दर्ज की थी. यहां पर फिलहाल कांग्रेस आगे चल रही है.

Madhya Pradesh Election Results: देवरी, रेहली, बांदा, मल्हारा, पथरिया, दमोह, जबेरा, हट्टा में BJP-कांग्रेस में टक्‍कर

केवलारी से बीजेपी आगे
केवलारी में 28 नवंबर को 72 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस सीट पर भाजपा के राकेश पाल सिंह, कांग्रेस के राजनीश हरबन सिंह, आप के श्रवण कपूर और बसपा के चंद्रकला मोहन मारार चुनाव मैदान में हैं. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के राजनीश हरबन सिंह ने यह सीट जीती थी. शुरुआती रुझानों में यहां पर बीजेपी आगे चल रही है.

Assembly Elections 2018 Result: कांग्रेस की बढ़त देख अखिलेश यादव हुए मगन, किया ये ट्वीट

गोटेगाव से कांग्रेस आगे
लखनादौन में 28 नवंबर को 68 प्रतिशत मतदान हुआ था. अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा के विजय उइक, कांग्रेस के योगेंद्र सिंह बाबा, आप के संतराम कानहरिया और बसपा के कमलेश जलसो उकी के बीच टक्‍कर है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के योगेंद्र सिंह ने सीट जीती थी. गोटेगाव में 28 नवंबर को 78 प्रतिशत मतदान हुआ था. अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा के कैलाश जावत, कांग्रेस के नर्मदा प्रसाद प्रजापति, आप के महेश प्रसाद चौधरी और बसपा के जगदीश चौधरी के बीच मुकाबला है. 2013 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कैलाश जावतव ने यह सीट जीती थी. मौजूदा समय यहां से कांग्रेस प्रत्‍याशी आगे है.