भोपाल: मध्यप्रदेश में सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले ही दावेदार चुनाव न लड़ने की इच्छा जताने लगे हैं. पहला नाम राज्य सरकार के मंत्री सूर्य प्रकाश मीणा का आया है. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर चुनाव लड़ने के बजाय संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई है. मुख्यमंत्री शिवराज के करीबियों में गिने जाने वाले मीणा, विदिशा जिले के शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

मीणा का पत्र गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मीणा ने इस पत्र में लिखा है कि उन्हें पार्टी ने वर्ष 2008 और 2013 में उम्मीदवार बनाया. वह जीते और बाद में उन्हें राज्यमंत्री भी बनाया गया. उन्हें पार्टी के जिलाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी दी गई.

मीणा ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि वह चुनाव में विदिशा जिले की सभी पांचों सीटों पर संगठन के लिए काम करना चाहते हैं, पार्टी का लक्ष्य इस बार ‘200 पार’ का है, जिसके लिए वह काम करने की इच्छा रखते हैं.

मीणा ने मुख्यमंत्री को लिखा है, “मैं अपनी उम्मीदवारी वापस लेकर संगठन के लिए काम करने की इच्छा रखता हूं. विकसित मध्यप्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का मुख्यमंत्री ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए जिले की पांचों सीटों पर जीत दिलाना चाहता हूं.”