Madhya Pradesh News: उपचुनाव (MP ByPolls 2020) से पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. दमोह विधानसभा क्षेत्र के विधायक राहुल लोधी (Rahul Lodhi) ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर BJP की सदस्यता ग्रहण कर ली. दमोह से कांग्रेस के विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपनी सदस्यता से इस्तीफा सौंपने के बाद भाजपा के प्रदेश दफ्तर पहुंचे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), पार्टी के प्रदेशध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. Also Read - भोपाल गैस हादसे की 36वीं बरसी: सीएम शिवराज ने कहा- विधवाओं को फिर मिलेगी पेंशन, बनेगा बड़ा स्मारक

इससे पहले राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर को इस्तीफा सौंपा. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि दमोह से विधायक राहुल लोधी ने दो दिन पहले इस्तीफा देने की बात कही थी, जिस पर उन्हें सोच विचार करने को कहा गया था. राहुल लोधी ने शनिवार को फिर अपना इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की. रविवार को नवमीं के दिन उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. राज्य में 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामा था, जिससे कमल नाथ की सरकार गिर गई थी. उसके बाद तीन और विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया और अब राहुल लोधी ने इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं, जिनमें 28 पर उपचुनाव हो रहे हैं. बीजेपी के पास 107 सीटें हैं और बहुमत बनाए रखने के लिए पार्टी की 9 सीटों पर जीत जरूरी है. राज्य में विधानसभा की 28 सीटों पर होने जा रहे ये उपचुनाव सात माह पुरानी शिवराज सिंह सरकार के भविष्य का फैसला करेंगे.

(इनपुट: ANI, IANS)