जबलपुर: जबलपुर के पश्चिम मध्य रेलवे डिवीजन में 10 लाख रुपये के कुल 700 ट्रेन ई-टिकट जब्त किए गए हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

आरपीएफ सूत्रों के अनुसार एक गुप्त सूचना पर एक दल ने गोरखपुर के एक कैफे पर छापेमारी की और पाया कि राकेश कुमार ई-टिकट बुक कर रहा था. जब पुलिस निरीक्षक वीरेंद्र सिंह ने पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि वह अवैध टिकटों की बुकिंग कर रहा है. राकेश कुमार ने 30 से ज्यादा ईमेल आईडी बनाई थी और इससे सामान्य व तत्काल टिकट बुक करता था और प्रति टिकट 200 रुपये अतिरिक्त शुल्क लेता था. इसे लेकर एक मामला दर्ज किया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मोहिबुल्लापुर आरक्षण केंद्र का क्लर्क पंकज कुमार मुंबई में सक्रिय टिकट दलालों के लिए तत्काल के टिकट बनाता था और इन टिकट्स को फ्लाइट के माध्यम से मुंबई भेज दिया जाता था. पंकज कुमार की गतिविधियों पर संदेह होने के चलते आरपीएफ की एक टीम को सम्बंधित ट्रेन में गुपचुप तरीके से जांच के लिए रवाना किया गया था. टीम ने आरक्षित बर्थ पर यात्रा कर रहे यात्री अरुण कुमार से जब पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि उसने मुंबई के एक दलाल से 3160 रुपए कीमत के टिकट 8500 रुपए देकर ख़रीदे थे.

(इनपुट-एजेंसी)