Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में खराब रहेगा मौसम, गिर सकती है बिजली, अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Weather Update: पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. इस बीच मध्य प्रदेश में भी मौसम खराब रहने की सम्भावना है.

Advertisement

Madhya Pradesh Weather Update: पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. इस बीच मध्य प्रदेश में भी मौसम खराब रहने की सम्भावना है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ka Mausam Kaisa Rahega) के पश्चिमी हिस्से में मौसम खराब रहेगा. इंदौर सहित मध्य प्रदेश के आठ जिलों में बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है. यहां बारिश और बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इंदौर सहित आठ जिलों में बिजली गिरने की चेतावनी सहित यलो अलर्ट जारी किया है.

Advertising
Advertising

भोपाल और इंदौर सहित पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बृहस्पतिवार को हल्की बारिश हुई जिससे क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दिन के दौरान धूप नहीं निकली और ठंड रही. आईएमडी ने एक पूर्वानुमान में कहा कि पश्चिमी भागों में भोपाल और इंदौर सहित प्रदेश के छह संभागों और पूर्वी मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ और सिंगरौली सहित सात जिलों में अलग अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्रा ने बताया कि मौसम में बदलाव पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के कारण हुआ है. उन्होंने कहा कि इंदौर संभाग के अधिकांश जिलों और पश्चिमी मध्य प्रदेश के उज्जैन संभाग में कई स्थानों पर पिछले 24 घंटों में हल्की बारिश हुई. इंदौर में बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक 9.1 मिमी बारिश हुई. मिश्रा ने कहा कि भोपाल और इंदौर में दिन के दौरान अधिकतम तापमान गिरकर क्रमश: 20.7 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से सात डिग्री नीचे) और 16 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से 13 डिग्री नीचे) तक पहुंच गया. उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम तक मौसम साफ होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 2, 2021 10:25 PM IST

Updated Date:December 2, 2021 10:25 PM IST

Topics