Madhya Pradesh: उधमपुर एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी भयानक आग, सुरक्षित निकाले गए सभी यात्री

उधमपुर एक्सप्रेस की दो बोगी में आग लगी है. ये दुर्घटना मुरैना और धौलपुर के बीच हेतमपुर (मुरैना) स्टेशन के पास हुई है.’’

Published: November 26, 2021 5:54 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

Madhya Pradesh News
Madhya Pradesh News

Madhya Pradesh News: मुरैना और धौलपुर रेलवे स्टेशनों के बीच हेतमपुर (मुरैना) रेलवे स्टेशन के पास उधमपुर एक्सप्रेस (रेलगाड़ी) की दो बोगियों में शुक्रवार को आग लग गई. यह जानकारी मध्यप्रदेश के एक पुलिस अधिकारी ने दी है. हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चार बोगियों में आग लगी है. आग लगने से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई. सरायछोला पुलिस थाना प्रभारी ऋषिकेश शर्मा ने बताया, ‘‘उधमपुर एक्सप्रेस की दो बोगी में आग लगी है. ये दुर्घटना मुरैना और धौलपुर के बीच हेतमपुर (मुरैना) स्टेशन के पास हुई है.’’ उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त यह ट्रेन उधमपुर से दुर्ग जा रही थी. बता दें कि पंजाब के उधमपुर से छत्तीसगढ़ के दुर्ग की ओर जा रही सुपर फास्ट एक्सेप्रस शुक्रवार को ‘द बर्निंग’ टेन में बदल गई. इस गाड़ी के तीन कोच बुरी तरह जलकर खाक हो गए. इन कोचों में सवार किसी भी यात्री को नुकसान नहीं हुआ है.

Also Read:

शर्मा ने बताया कि जिले के सरायछोला थाना इलाके की हेतमपुर स्टेशन के पास की आग लगने की यह घटना हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन दल और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी हैं. डॉ शिवम शर्मा ने बताया कि उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के ए1 और ए2 डिब्बों में हेतमपुर रेलवे स्टेशन से निकलने के बाद अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना मिली. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह ने बताया है कि यह हादसा होतमपुर के करीब हुआ है. जिन कोच में आग लगी थी, वे पीछे की तरफ हैं, इन कोच को अलग कर दिया गया है और क्षतिग्रस्त हुए कोच के यात्रियों के लिए अलग से कोच लगाए जा रहे हैं. इस हादसे में किसी तरह का यात्री को नुकसान नहीं हुआ है. बताया गया है कि आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया था और वहां मौजूद लोगों को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था. यात्रियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई. मौके पर पहुंचे पुलिस बल, प्रशासन और रेलवे के कर्मचारियों ने यात्रियों की मदद की और दमकल की मदद से आग को बुझाया गया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मध्य प्रदेश समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 26, 2021 5:54 PM IST