Bhind jail`s Barrack wall collapsed, 22 inmates critically injured, MP, Bhind, News: मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड में स्थित जिला कारागार (Bhind jail) में एक बड़ा हादसा हुआ है. भिंड जेल की एक बैरक की 150 साल पुरानी जेल में दीवार ढहने (Barrack wall of Bhind jail collapsed) से 22 कैदी (22 critically injured inmates ) घायल हो गए हैं. गंभीररूप से घायल इन कैदियों को यहां से निकालकर अस्‍पताल पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है.Also Read - MP: ट्रैफिक सिग्नल पर डांस करना इंदौर की युवती को पड़ा भारी, Viral Video के बाद दर्ज हुआ केस

जानकारी के मुताबिक, यह जेल 150 साल पुराना है. इस दीवार के ढहने से बैरक 6 पूरी से ध्‍वस्‍त हो गई है. इसमें 64 कैदी थे. पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी (prisoner) गंभीर रूप से घायल हैं, उन्‍हें यहां से निकालकर अस्‍पताल भेजा गया है. Also Read - MP News: बीमार बहन की मदद के लिए उसके घर गई नाबालिग से जीजा के पड़ोसियों ने किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

Also Read - बेटी होने की खुशी में झूम उठा रेहड़ी वाला, लोगों को दिन भर मुफ्त में खिलाई पानी पुरी

भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा, ”आज सुबह जेल की दीवारें गिरने लगी। बैरक नंबर 6 ध्वस्त हो गया, इसमें 64 कैदी थे। पूरी जेल में 255 कैदी थे और 22 कैदी घायल हैं. अब तक किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.”

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने फोन पर बताया कि सुबह करीब 5.10 बजे छह नंबर बैरक की दीवार ढह गई. उन्होंने बताया, ” इस हादसे में 22 कैदी घायल हो गए। गंभीर रुप से घायल कैदियों में से एक को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है जबकि अन्य कैदियों को जिला अस्पताल ले जाया गया.”  उन्होंने बताया कि घटना के समय जेल में 255 कैदी थे. सिंह ने कहा, ”जैसे ही हमें सूचना मिली पुलिसकर्मियों को बचाव अभियान के लिए जेल भेजा गया.  जेल की इमारत काफी पुरानी है इसलिए हो सकता है पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण दीवार गिर गई हो.

जेल प्रशासन ने घटनास्‍थल पर तेजी से बचाव कार्य शुरू कराया और घायल कैदियों को इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया है. घटनास्‍थल पर जिला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच बचाव अभियान और कैदियों के इलाज के इंतजाम में लगे रहे.