मध्‍य प्रदेश के इंदौर में सोने की बड़ी तस्‍करी का एक मामला कल शनिवार को सामने आया है. इंदौर पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स ने (STF) ने चार संदिग्‍ध गोल्‍ड स्‍मगलर्स को अरेस्‍ट किया है.Also Read - Madhya Pradesh Orange Alert Zone List: मध्य प्रदेश में भारी वर्षा को लेकर 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, यहां देखें नाम

एसटीएफ के एसपी मनीष खत्री ने शनिवार को बताया, इंदौर पुलिस की स्‍पेशल टास्‍क फोर्स ने (STF) ने चार संदिग्‍ध गोल्‍ड स्‍मगलर्स को अरेस्‍ट किया है. हमने उनके कब्‍जे से 3.75 किलो सोना और एक करोड़ रुपए नकदी बरामद की है. इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है. Also Read - Bhanjo Ne Mami Ka Kiya Rape: मामा के एक्सीडेंट की बात कहकर मामी को जंगल ले गए दो भांजे, पार की हैवानियत की सारी हदें और...

Also Read - MP News: राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के इन जिलों में फिर बढ़े कोरोना के मामले, प्रशासन सतर्क; क्या फिर लगेंगी पाबंदियां?

जानकारी के मुताबिक, इन चारों आरोपियों से एक करोड़ रुपए नकद, 1.55 करोड़ का 3 किलो 75 ग्राम सोना, एक लैपटॉप, तौलने मशीन और नोट गिनने की दो मशीन मिली हैं. एसटीएफ ने सूचना के आधार पर छापे मारा तो वहां ये यह सोना और नकदी मिली है. एसटीएफ ने सराफा के चार कारोबारियों दिनेश जैन, योगेंद्र जैन, रवि जैन और अरविंद नीमा को डीआरआई को सौंप दिया है.

एसटीएफ के मुताबिक, टीम ने रवि जैन के महावीर कृपा नाम के मकान पर छापा मारने के दौरान सोने का अवैध भंडारण मिला. एसटीएफ ने बताया कि आरोपी विदेशी सोने में मिलावट (टेंपरिंग) करते थे. यह सोना दुबई से लया गया था. आरोपी कमोडिटी के आड़ में अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे थे. इस सोने में बैंकों की सील भी लगी मिली है. इससे वे बिल दिखाकर कानून से बचने का रास्‍ता भी अपना सकते थे.