भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी बड़े फेरबदल करने जा रही है. पार्टी यहां सिर्फ ऐसे ही नेताओं को टिकट देगी, जो चुनाव में अपनी जीत तय कर सकें. मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव जीतना भाजपा का लक्ष्य है, लिहाजा पार्टी आगामी चुनाव में उन लोगों को ही उम्मीदवार बनाएगी, जो चुनाव जीतने वाले होंगे. उन्होंने कहा कि पहले भी कई विधायकों के टिकट कटे हैं, इस बार भी कटेंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने शुक्रवार को मीडियाकर्मियों से कहा पार्टी कार्यालय में कहा, ”भाजपा अगला चुनाव जीतने के प्रयास कर रही है, इसके लिए कई विधायकों के टिकट कट सकते हैं. यह पहली बार नहीं होगा, पहले भी टिकट कटे हैं, इस बार भी विधायकों के टिकट कटेंगे, मगर कितने विधायकों के टिकट कटेंगे, यह कहा नहीं जा सकता”. बीजेपी कार्यालय में इन दिनों बैठकों का दौर जारी है, लगातार विधानसभा वार समीक्षा हो रही है. वहीं विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा का क्रम जारी है. भाजपा हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों को लेकर इस बात को लेकर दो पक्ष हैं. एक पक्ष बीजेपी में नए चेहरों को मौका देने के पक्ष में हैं, वहीं दूसरा पक्ष अधिकतर वर्तमान विधायकों पर ही दाव आजमाने के पक्ष में है. हालांकि पार्टी हाईकमान इस पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है कि राज्य में चुनाव कैसे जीता जाए. भाजपा के कई नेताओं का मानना है कि कई मंत्री और विधायकों का संपर्क अपने क्षेत्र में घटा हैं और उनके विरोध में जनाक्रोश पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है.

पार्टी के सीनियर नेताओं का मानना है कि पार्टी की बजाय स्थानीय कुछ विधायक और मंत्रियों के खिलाफ लोगों की नाराजगी है, पार्टी के खिलाफ नहीं. इस स्थिति से निपटने के लिए पार्टी ऐसे चेहरों को तरजीह देगी, जिनकी लोकप्रियता और विश्वसनीयता आम जनता के बीच ज्यादा हो.
(इनपुट – एजेंसी)