Madhya Pradesh, Bhopal, Congress, diesel, petrol, NEWS Updates: मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज शनिवार को कांग्रेस (Congress) ने आधे दिन का बंद बुलाया था. एमपी की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह (Digvijay Singh) के नेतृत्‍व में कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन के लिए निकले. पुलिस ने पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.Also Read - Uttarakhand Polls: कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी की, हरीश रावत, हर‍क सिंह रावत की बहू को भी टिकट

Also Read - Delhi, Mumbai में घटी कोरोना की रफ्तार, कर्नाटक में बड़ी संख्‍या में आए केस, देखें अपने राज्य का अपडेट

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्‍विजय सिंह ने भोपाल में विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा, आज शहर में पेट्रोल Rs 98.60 प्रति लीटर बिक रहा है. केंद्र को तुरंत प्रभाव से सेंट्रल एक्‍साजइज टैक्‍स कम करना चाहिए. मध्‍य प्रदेश कांग्रेस ने आज आधे दिन के राज्यव्यापी ‘बंद’ का आह्वान किया है. कांग्रेस का यह बंद आज 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे बंद है. बंद से बंद से दूध, अखबार, दवा दुकानें और अस्पतालों को मुक्त रखा गया है. Also Read - उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना ने BJP के साथ रहकर 25 साल बर्बाद कर दिए, ये मैं अब भी मानता हूं

केरल में एक 17 साल (Teenage girl) की स्‍कूली छात्रा रहस्यमय परिस्थितियों (mysterious circumstances) में मृत मिली है. शुक्रवार को सुबह स्कूल गई 17 साल की किशोरी का शव देर रात को रहस्यमय परिस्थितियों में खून से लतपथ मिला. यह छात्रा सुबह स्‍कूल पढ़ने के लिए घर से निकली. बताया जा रहा है कि उसका एक रिश्‍तेदार भी साथ में था, लेकिन उसका पता नहीं चल रहा और फोन बंद आ रहा है. बताया गया है कि आखिरी बार छात्रा को एक ऑटो रिक्‍शा में देखा गया है और उसके साथ उसका रिश्‍तेदार भी था.

यह मामला केरल के इडुक्‍की जिले का है. केरल पुलिस के मुताबिक के इडुक्की जिले में शुक्रवार को सुबह स्कूल गई 17 साल की एक किशोरी देर रात पल्लीवासल में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई. पुलिस ने बताया कि 12वीं में पढ़ने वाली छात्रा का शव उसके घर से लगभग आधा किलोमीटर दूर एक सुनसान जगह पर खून से लतपथ मिला है.

पुलिस के मुताबिक, 17 साल की छात्रा शुक्रवार को सुबह अपनी स्कूल की वर्दी में घर से निकली थी, लेकिन सामान्य समय पर घर नहीं लौटी , जिसके बाद उसके माता-पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत की.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ”उसे आखिरी बार एक ऑटोरिक्शा चालक द्वारा देखा गया था. उनके कथन के अनुसार, उस समय उसका एक रिश्तेदार भी उसके साथ था। उसका फोन बंद आ रहा है और अब उसका पता नहीं चल पा रहा है.” अधिकारी ने कहा कि किशोरी की मौत के सही कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा.

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में लगातार हो रहे वृद्धि के विरोध में शनिवार को आधे दिन के प्रदेशव्यापी बंद बुलाया था और जनता से इसमें शामिल होने की अपील की है. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को जारी अपने वीडियो संदेश में कहा था, ”डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आज जनता परेशान है. सरकार जनता को राहत देने की बजाय कर वसूल करने में लगी है.”