MP Elections Result 2020 Live Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh bypolls Election 2020) की 28 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे और उप-चुनाव के नतीजे ही यह तय करेंगे की राज्य में किसकी सरकार बनेगी. लेकिन, नतीजों से पहले ही मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान यानी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. क्योंकि प्रारंभिक रुझान में भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार मजबूत होती दिखाई दे रही है और कांग्रेस और कमल नाथ पीछे होते दिख रहे हैं. Also Read - टेलिरिंग और पेटिंग करते हुए बने गुंडों ने बना लिए थे आलीशान मकान, अब प्रशासन ने ढहाए

रुझानों में कांग्रेस को झटका लगने की सम्भावना बनती दिख रही है. अभी तक के रुझानों में 28 में से 20 सीटों पर भाजपा और 7 पर कांग्रेस और एक सीट पर बसपा आगे चल रही है. अगर आगे भी यही ट्रेंड बरकरार रहता है तो राज्य में एक बार फिर भाजपा सरकार बन सकती है. रुझानों में ग्वालियर की सीटों को देखा जाए तो यहां की चंबल सीट छोड़कर सभी सीटों पर भाजपा ने ही बढ़त बना रखी है. Also Read - मिसाल: पांचवीं तक पढ़ी मोबिना ने पढ़ाया IAS अफसरों को पाठ

प्रदेश के तीन मंत्री एदल सिंह कंषाना (सुमावली), गिर्राज दंडोतिया (दिमनी) और ओपीएस भदौरिया (मेहगांव) अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं. मुरैना से बसपा के उम्मीदवार राम प्रकाश राजौरिया 3,029 मतों से आगे हैं.

अब तक प्राप्त रुझानों में भाजपा के उम्मीदवार 20 सीटों पर आगे चल रहे हैं. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार सुमावली, दिमनी, अंबाह, गोहद, करैरा और ब्यावरा विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं.

इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं. कोविड-19 महामारी के भय के बावजूद तीन नंवबर को हुए मतदान में कुल 70.27 फीसदी मतदान हुआ था.

कांग्रेस के उम्मीदवार सुमावली, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, भांडेर, करैरा, ब्यावरा और आगर विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं. इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं. कोविड-19 महामारी के भय के बावजूद तीन नंवबर को हुए मतदान में कुल 70.27 फीसदी मतदान हुआ था.