नई दिल्‍ली: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष कमलनाथ राज्‍य के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे. गुरुवार रात उन्‍हें भोपाल में पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया. नेता चुने जाने के बाद कमलनाथ ने समर्थन के लिए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का धन्‍यवाद किया. उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री का पद उनके लिए एक मील का पत्‍थर है.

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने गुरुवार शाम को ही कमलनाथ के नाम पर मुहर लगा दी थी. इसके बाद ही कमलनाथ भोपाल के लिए रवाना हुए थे. उनके मुख्‍य प्रतिद्वंद्वी पार्टी सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया थे जो प्रचार के दौरान सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे थे. गुरुवार को दोनों नेताओं की लंबी मीटिंग पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई. इसमें संप्रग अध्‍यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं. शाम के करीब 8 बजे दोनों नेता दिल्‍ली से भोपाल के लिए रवाना हुए थे. उनके वहां पहुंचने से पहले ही प्रदेश कार्यालय में कमलनाथ के नाम के होर्डिंग लग चुके थे.

भोपाल रवाना होते समय कमलनाथ ने कहा कि मैं भोपाल जा रहा हूं. वहां पार्टी विधायकों की बैठक के बाद राज्‍य के नए सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी. ज्‍योतिरादित्‍य ने कहा कि मामला कुर्सी का नहीं है. न ही यह कोई दौड़ है. यह राज्‍य के लोगों की सेवा का मामला है. फैसला आज ही आपको पता चल जाएगा.