नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया गुरुवार शाम भोपाल के लिए रवाना हुए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद निकलते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद राज्‍य के नए मुख्‍यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. पार्टी विधायक दल की बैठक गुरुवार रात 10 बजे होने की संभावना है. पहले इसके लिए रात साढ़े आठ बजे का समय तय था, लेकिन बाद में इसे आगे खिसकाया गया.

इसके ठीक बाद पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक तस्‍वीर ट्वीट किया. तस्‍वीर में राहुल के साथ कमलनाथ और ज्‍योतिरादित्‍य मौजूद हैं. राहुल ने इसका कैप्‍शन भी बड़ा रोचक लिखा है. उन्‍होंने लिखा है कि धैर्य और समय ही सबसे बड़े योद्धा हैं.

कमलनाथ ने कहा कि मैं भोपाल जा रहा हूं. वहां पार्टी विधायकों की बैठक के बाद राज्‍य के नए सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी. ज्‍योतिरादित्‍य ने कहा कि मामला कुर्सी का नहीं है. न ही यह कोई दौड़ है. यह राज्‍य के लोगों की सेवा का मामला है. फैसला आज ही आपको पता चल जाएगा.

राज्य में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य रूप से शामिल हैं. कमलनाथ ने राहुल गांधी के आवास पर पहुंच कर उनसे मुलाकात की. इस दौरान सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं. इससे पहले सिंधिया ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

मध्‍य प्रदेश में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. उसे सपा, बसपा और अन्‍य छोटे दलों के 7 सदस्‍यों का भी समर्थन मिला है, लेकिन नतीजे आने के करीब 48 घंटे बाद भी कांग्रेस विधायक दल का नेता नहीं चुना गया है. राहुल गांधी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल दोनों प्रमुख नेताओं अशोक गहलोत और सचिन पायलट से भी मुलाकात की.