नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते पिछली 24 जुलाई को लागू राज्‍य की राजधानी और कुछ अन्‍य स्‍थानों से लॉकडॉउन आज खत्‍म हो गया. आज से भोपाल के बाजार खुल गए. बता दें कि इस बीच मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कल तक मरीजों का कुल आंकड़ा 34,285 तक पहुंच गया था. Also Read - Brucellosis Precautions: चीन में नए वायरस का हमला, अब ब्रूसीलोसिस मचा रहा तहलका, जानें भारत में इससे बचने के क्या हैं उपाय

भोपाल में लॉकडाउन खत्‍म होते ही आज मार्केट खुलने लगे और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. Also Read - Covid 19 Update: देश में 57 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, कोरोना के आंकड़ों में अब होने लगी गिरावट

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया समेत कई नेता पक्ष और विपक्ष के कोरोना वायरस से संक्रमण से पीड़ित हैं.

बता दें मध्य प्रदेश सरकार ने राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्‍या देखते हुए भोपाल नगर निगम इलाके में 24 जुलाई की रात चार अगस्त सुबह आठ बजे तक 10 दिन का लॉकडाउन लगाया था. इसके अलावा, प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में भी सप्ताह में एक या दो दिन लॉकडाउन किया जाता है.

बता दें कि मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 750 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 34,285 तक पहुंच गई थी. सोमवार तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 317 मौत इंदौर में हुई है. भोपाल में 190, उज्जैन में 74, सागर में 33, जबलपुर में 29, बुरहानपुर में 25, खंडवा में 19 एवं खरगोन में 18 लोगों की मौत हुई है. बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं.