धार (मप्र): धार जिले के मनावर थाना क्षेत्र के गांव में ग्रामीणों ने इंदौर से अपनी रकम वसूल करने आए सात लोगों पर बुधवार को पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया. इस हमले में 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों की खिलाफ नामजद तथा 10-12 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है.

 

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर हुई. मृतक की पहचान इन्दौर निवासी गणेश पटेल के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि हमले में छह लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं और उन्हें इन्दौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी ने बताया कि इन्दौर जिले के श्योपुर खेड़ा के रहने वाले विनोद मुकाती ने धार के बोरलाई गांव के रहने वाले पांच मजदूरों को इन्दौर में मजदूरी करने के एवज में 50-50 हजार रुपऐ अग्रिम दिए थे. लेकिन मजदूर बगैर मजदूरी किए अपने गांव वापस आ गए. जब मुकाती ने अपने पैसे लौटाने का दबाव बनाया तो इन मजदूरों ने मुकाती को अपने गांव बुलाया.

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाई
उन्होंने बताया कि जब मुकाती अपने छह साथियों के साथ गांव पहुंचे तो मजदूरों ने उन पर हमला कर दिया. इस पर मुकाती और उसके साथी वहां से भागे तो मजदूरों ने ग्रामीणों के बीच यह अफवाह फैला दी कि बच्चा चोर गिरोह भाग रहा है. इसके बाद अन्य ग्रामीणों ने भाग रहे मुकाती और उनके साथियों को पकड़कर पत्थर और लाठियों से जमकर पीटा. इस हमले में गणेश पटेल की मौत हो गई. सिंह ने बताया कि फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.