नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के नरसिंह पुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ. इस हादस में पांच मजदूरों ने अपनी जान गंवा दी. हैदराबाद से यूपी अपने घर जा रहे पांच मजदूरों की ट्रक पलटने से मौत हो गई. इस घटना में 11 मजदूर घायल भी हो गए. सभी लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. Also Read - Lockdown 5.0: मध्य प्रदेश में 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 13 जून के बाद खोले जाएंगे स्कूल

नरसिंहपुर के जिलाधिकारी दीपक सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी मजदूर आम से लदे ट्रक में छिपकर अपने घर जा रहे थे. गाड़ी में कुल 18 लोग छिपे हुए थे. उन्होंने बताया कि नरसिंहपुर के पाठा के पास गांव पलट गया और इसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई. Also Read - मध्य प्रदेश में फंसे पश्चिम बंगाल के प्रवासियों के लिए अच्छी खबर, 2 और 6 जून को चलेंगी विशेष ट्रेनें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना में गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा..नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित और घायल होने के समाचार से अत्यंत दुःखी हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!

जानकारी के अनुसार ये सभी मजदूर तेलंगाना के हैदराबाद से उत्तर प्रदेश के लिए निकले थे और कोई साधन न मिलने की वजह से सभी मजदूर आम से भरे ट्रक में छिपकर जा रहे थे. यह ट्रक आगरा जा रहा था.

घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर दीपक सक्सेना और पुलिस अधीक्षक गुरकरन सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचे. वहीं अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी जिला अस्पताल में मौजूद रहे.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल दुर्घटना में 16 मजदूरों की जान चली गई थी. लॉकडाउन के बीच लगातार प्रवासी मजदूरों का पलायन सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है.