Night curfew in Madhya Pradesh: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के 5 जिलों में रात्रि कर्फ्यू (Night curfew in Madhya Pradesh) लगाने का फैसला किया है. शुक्रवार को राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की. रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू होगा. Also Read - टेलिरिंग और पेटिंग करते हुए बने गुंडों ने बना लिए थे आलीशान मकान, अब प्रशासन ने ढहाए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में 21 नवंबर से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं में लगे लोग और कारखाने के श्रमिकों को छूट दी गई है. Also Read - Covid-19 New Guidelines: आज से नई गाइडलाइंस लागू, जानें कहां मिली है छूट, कहां रहेगी सख्ती

रात के समय कर्फ्यू लागू होने के बावजूद भारवाहक वाहनों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा. साथ ही औद्योगिक इकाईयों में काम करने वाले कर्मचारी निर्बाध रुप से आ जा सकेंगे. चौहान ने बताया कि राज्य में स्कूल व कॉलेज बंद रखे जाएंगे. नवमीं से 12वीं तक के छात्र मार्गदर्शन लेने के लिए विद्यालय जा सकेंगे. Also Read - Lockdown In Rajasthan: राजस्थान में नए दिशानिर्देश हुए जारी, 31 दिसंबर तक लॉकडाउन !

ज्ञात हो कि राज्य में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. इसको लेकर हर कोई चिंतित है. इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने पांच जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “हम सब कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सभी सुरक्षा उपायों को अपनाएं और मिलकर #COVID19 का पूर्व की भांति सामना करें. मास्क पहनें, परस्पर 2 गज की दूरी बनाए रखें और नियमित अंतराल में हाथ धोते रहें.” शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अभी दोबारा लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है. सीएम ने आज प्रदेश में COVID19 की स्थिति व रोकथाम की समीक्षा की.