भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. छिंदवाड़ा में कोरोना पीड़ित की शनिवार को मौत हो गई. इस तरह प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या नौ हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा में कोरोना पीड़ित ने शनिवार की सुबह दम तोड़ा. वहीं भोपाल में कोरोना संक्रमित पत्रकार और उसकी बेटी की सेहत में सुधार हुआ है और दोनों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें एम्स से छुटटी दे दी गई है. राज्य में अब तक 155 कोरोना पीड़ित पाए गए हैं. Also Read - सऊदी अरब ने फिर से खोलीं 90 हजार मस्जिदें, मक्का अब भी बंद


छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा,” देश एवं प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इससे हमारा छिंदवाड़ा भी अछूता नहीं है पिछले 48 घंटों में दो मरीजों कोरोना संक्रमित मिलना और उसमे से एक की मौत होना चिंताजनक स्थिति है.” उन्होंने जिले में संसाधनों की कमी न होने देने का वादा करते हुए कहा, “मेरे द्वारा प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. इस महामारी से लड़ने के लिए जिले में संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी.”

साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते हुए कहा, “मेरा आप सभी से अनुरोध है आप सभी ‘घर पर रहे और सुरक्षित रहे’ हमारी सतर्कता और संयम ही इस महामारी को रोक सकते है. मैं हर परिस्थिति में आपके साथ हूं.” राज्य में बीमार मरीजों का आंकड़ा 154 पर पहुंच गया है. एक भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है. अधिकारी अस्पताल में है और उनकी स्थिति सामान्य है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इंदौर में मरीजों की संख्या 112, भोपाल में नौ, मुरैना में 12, जबलपुर में आठ, उज्जैन में सात, शिवपुरी व ग्वालियर में दो-दो, खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज का नमूना पॉजिटिव आया है. अब तक नौ मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें इंदौर में पांच, उज्जैन में दो और एक-एक खरगोन व छिंदवाड़ा से है.