होशंगाबाद/भोपाल: बीजेपी प्रेसिडेंट अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा नेताओं नहीं, कार्यकर्ताओं की पार्टी है, यही कारण है कि इस दल में चाय बेचने वाले का बेटा भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है. होशंगाबाद के गुप्ता ग्राउंड में होशंगाबाद-भोपाल संभाग के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “भाजपा नेताओं नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं की पार्टी है, मैं भी 1982 में बूथ अध्यक्ष हुआ करता था और अब पार्टी का अध्यक्ष हूं, एक चाय बेचने वाले का बेटा नरेंद्र मोदी देश का प्रधानमंत्री है, यह ऐसा दल है जिसमें परिवार नहीं, बल्कि कार्यकर्ता नेतृत्व करता है.”

शाह ने देर से पहुंचने के लिए माफी मांगी और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि मध्यप्रदेश से ऐसी जीत दिलाएं जो देश में विजय की सुनामी बनाए और अन्य राज्यों में भी भाजपा की जीत हो. शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साढ़े चार साल का हिसाब मांग रहे हैं, मगर अपनी सरकारों का हिसाब नहीं दे रहे. बीजेपी तो मध्यप्रदेश की जनता को अपने काम का ब्यौरा दे रही है, राहुल गांधी भी तो अपनी सरकारों का ब्यौरा दें कि मध्यप्रदेश के साथ केंद्र की यूपीए सरकार ने कितना अन्याय किया था.

200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य : शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतकर आंधी उत्पन्न करें, ताकि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में इसे सूनामी में बदला जा सके.

प्रदेश में  230 विधानसभा सीटें
प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं और आगमी 28 नवंबर को चुनाव होना है. भाजपा पिछले करीब 15 साल से प्रदेश में सत्ता में है और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस इसे लगातार चौथी बार सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

आंधी को 2019 सुनामी में बदल दे
शाह ने कहा, ‘‘मध्यप्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में विजय इतनी प्रचंड हो कि इस विजय से ऐसी आंधी उत्पन्न हो जो वर्ष 2019 सुनामी में बदल दे और वह सुनामी बंगाल, ओड़िशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु एवं केरल के साथ पूरे भारत वर्ष के अंदर भाजपा का झंडा फहराए.’’

50 साल तक पंचायत से संसद तक झंडा फहराता रहे, ऐसी विजय चाहिए
जनसंघ से लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी को मजबूत बनाने के लिए किए गए प्रयासों को याद करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐसी विजय बनायें, जो बाद में 2019 का विजय और इसके बाद 50 साल तक पंचायत से लेकर संसद तक भाजपा का झंडा फहराता रहे. ऐसी विजय चाहिए और ऐसी विजय प्राप्त करनी है. सीधी-साधी विजय नहीं चलेगी.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश के चुनाव में विरोधी दल कितनी भी ताकत लगा लें, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ताओं की ताकत के सामने उनकी दाल गलने वाली नहीं है.

दिवसीय दौरे पर पहुंचे
शाह यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. भोपाल हवाईअडडे पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद हेलिकॉप्टर से होशंगाबाद पहुंचे. होशंगाबाद में संगठन महामंत्री रामलाल, वरिष्ठ नेता अनिल जैन आदि उपस्थित रहे.

 ये है कार्यक्रम 
शाह सोमवार को सुबह 9:15 बजे प्रदेश कार्यालय से राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचकर विमान द्वारा 10:30 बजे खजुराहो पहुंचेंगे. खजुराहो से हेलीकॉप्टर द्वारा सतना के बीटीआई ग्राउंड पहुंचकर एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. सतना से हेलिकॉप्टर द्वारा रीवा का एसएएफ ग्राउंड, वहां से हेलिकॉप्टर द्वारा डिडौरी पहुंचकर उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे. शाह डिडौरी से हेलिकॉप्टर से जबलपुर पहुंचकर माल गोदाम चौक स्थित वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.