ग्वालियर: पुलिस ने रविवार सुबह बिजौली हाईवे के पास मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों ने चार दिन पहले शहर के एक बैंक परिसर में एक व्यक्ति से 4.5 लाख रुपये लूट की वारदात की थी.

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि 23 अक्टूबर को सिटी सेंटर स्थित भारतीय स्टेट बैंक परिसर में एक गैस एजेंसी के मुनीम वासुदेव शर्मा को गोली मारकर बदमाशों ने 4.5 लाख रुपए लूटे थे. इसके बाद पुलिस की अपराध शाखा बदमाशों का सुराग लगाने में सक्रिय हो गई.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने संदेह के आधार पर शुक्रवार की रात धर्मेन्द्र जाट को पकड़ा. उससे मिली जानकारी पर पुलिस ने शनिवार सुबह बिजौली हाईवे के पास नवीन शर्मा की घेराबंदी कर ली. उन्होंने बताया कि घेराबंदी करने पर नवीन ने पिस्तौल से पुलिस पर गोलियां चलायीं. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह पैर में गोली लगने से घायल हो गया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को शासकीय जयारोग्य अस्पताल में भर्ती किया गया है.

भसीन ने बताया कि पुलिस बदमाशों से आगे पूछताछ कर रही है. इस गिरोह में स्थानीय और उत्तर प्रदेश के कई बदमाश शामिल हैं. गिरोह ने पिछले दो साल में लूट की कई वारदातें की हैं. इसी साल जुलाई में भी इसी गिरोह ने एटीएम में कैश भरने वाली वैन से लूट की थी और गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया कि पूछताछ के आधार पर गिरोह के और सदस्यों को भी जल्द ही पकड़ा जायेगा.

 

(इनपुट-एजेंसी)