इंदौर: मध्य प्रदेश पुलिस की एक सेवानिवृत महिला अफसर ने सोमवार को आरोप लगाया कि उसकी सब इंस्पेक्टर बहू ने पारिवारिक विवाद में उसके साथ मारपीट की और उसे दांतों से काटकर घायल कर दिया. उधर, सब इंस्पेक्टर ने अपनी सास और ससुरालियों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एक-दूसरे की रिपोर्ट पर आपराधिक मामले दर्ज किए हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाणगंगा पुलिस थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर श्रद्धा सिंह पंवार और उसके पति अभिषेक के बीच पारिवारिक कलह चल रही है. सब इंस्पेक्टर ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि वह अक्सर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है.

इस बीच, सेवानिवृत्त डीएसपी प्रभा सिंह चौहान ने मीडिया को अपने घाव दिखाते हुए कहा, “मेरी सब इंस्पेक्टर बहू श्रद्धा रविवार देर रात दरवाजा खटखटाकर मेरे घर में घुसी. उसने मेरे साथ गाली-गलौज करते हुए मुझे लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया. मेरी बहू ने दांतों से मुझे हाथों पर काटा. इस दौरान मेरी बहू के साथ उसकी मां और बहन भी थी.” चौहान ने आरोप लगाया कि उनकी सब इंस्पेक्टर बहू और उसके रिश्तेदारों ने उनकी गर्भवती बेटी के साथ भी मारपीट की.

एसपी (पूर्वी क्षेत्र) मोहम्मद यूसुफ कुरैशी ने मीडिया को बताया, “लसूड़िया क्षेत्र में रहने वाली सेवानिवृत पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रभा सिंह चौहान की रिपोर्ट पर सब इंस्पेक्टर श्रद्धा सिंह पंवार के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (मारपीट), 294 (गाली-गलौज) और अन्य सम्बद्ध कानूनी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

कुरैशी ने कहा, “हम आरोपों की जांच के बाद दोनों मामलों में उचित कदम उठाएंगे.” उन्होंने बताया कि सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर सेवानिवृत्त डीएसपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-ए (किसी स्त्री के पति या पति के नातेदार द्वारा स्त्री के प्रति क्रूरता) के तहत मामला दर्ज किया गया है.