भोपाल: भोपाल शहर में बस रैपिड ट्रैंजिट सिस्टम (बीआरटीएस) के बस स्टॉप की एक टिकट वेडिंग मशीन के स्क्रीन पर हाल ही में आपत्तिजनक पॉर्न वीडियो चलने के मामले में साइबर सेल पुलिस में मामला दर्ज किया गया है. यह पॉर्न वीडियो शहर के विद्या नगर इलाके के टिकट वेडिंग मशीन पर 28 अक्टूबर को करीब 30 सेकेंड तक चला, लेकिन दो दिन पहले ही यह मामला प्रकाश में आया है.

भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) पवन कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इस संबंध मे हमने मध्य प्रदेश पुलिस की साइबर सेल में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कर ली है. बीसीएलएल भोपाल नगर निगम के स्वामित्व वाली कंपनी है. यह कंपनी शहर की बस रैपिड ट्रांजिट कॉरिडोर पर बसों को संचालन करने के साथ-साथ बीआरटीएस के इन बस स्टॉपों का रखरखाव भी करती है. उन्होंने कहा कि यह पॉर्न वीडियो विद्या नगर इलाके के बस स्टॉप कर 28 अक्टूबर को करीब साढ़े बारह बजे टिकट वेडिंग मशीन की स्क्रीन में करीब 30 सेकेंड तक कथित रूप से दिखाई दिया था.

इन टिकट वेडिंग मशीनों का पासवर्ड पिछले तीन सालों से बदला नहीं
सिंह ने बताया कि इन टिकट वेडिंग मशीनों को केवल पासवर्ड के जरिए आपरेट किया जा सकता है. कंपनी ने इन टिकट वेडिंग मशीनों का पासवर्ड पिछले तीन सालों से बदला नहीं है. संदेह कि इन मशीनों को आपरेट करने वाले किसी वर्तमान या पूर्व कर्मचारी ने ऐसी हरकत की हो.