जबलपुर: मध्य प्रदेश में एक सरकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति पर गंभीर आरोप लगा है. एक 40 साल की महिला ने नानाजी देशमुख पशुचिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. प्रयाग दत्त जुयाल पर नौकरी का झांसा देकर एक होटल में रेप करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. महिला ने कहा कि कुलपति ने मोबाइल में रिकॉर्ड आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी भी दी. जब इस मामले में कुलपति से उनका पक्ष जानने के लिए कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल बंद मिला.

सिविल लाइन्स थाना प्रभारी प्रवीण सिंह धुर्वे ने मंगलवार को बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर जुयाल के खिलाफ आईपीसी धारा 376 (बलात्कार) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने साक्ष्य जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. धुर्वे ने बताया कि इसके अलावा पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि यह शिकायत सही है या गलत.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुलपति जुयाल ने नौकरी का प्रलोभन देकर 17 मार्च 2018 को रीवा स्थित एक होटल में उसका यौन शोषण किया था. कुलपति ने मोबाइल में रिकॉर्ड आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी भी दी. कुलपति से उनकी टिप्पणी जानने के लिए कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका मोबाइल बंद मिला.