भोपाल: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी के बीच हुए गठबंधन पर तंज कसते हुए रविवार को कहा कि अब भाजपा की विजय की बुलेट ट्रेन चल पड़ी है. चौहान ने ट्वीट किया, “हाथी जब साइकिल की सवारी करने लगे और पंजा हाथ मलता रह जाए तो समझ लेना कि विकास की, भाजपा की विजय की बुलेट ट्रेन चल पड़ी है.” Also Read - Uttar Pradesh Diwas: सीएम योगी ने कहा- यूपी के प्रति बदली देश की भावना, दूसरे राज्य भी अपना रहे हमारे प्रदेश का मॉडल

बता दें कि बीते रोज आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा में उत्तर प्रदेश की सीटों का बंटवारा हो गया. प्रदेश की 80 सीटों में से 38-38 सीटों पर सपा व बसपा के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. वहीं, कांग्रेस के लिए बगैर गठबंधन के दो सीटें अमेठी व रायबरेली छोड़ी गई हैं. साथ ही सपा-बसपा ने दो सीटें अन्य के लिए छोड़ी हैं.

यूपी में बीएसपी और एसपी के बीच हुए समझौते के बाद अब कांग्रेस ने भी राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा रविवार को की है. यूपी में लोकसभा चुनाव में प्रमुख दलों के बीच त्रिकोणीय संघर्ष होगा. जबकि कुछ छोटी पार्टियां और निर्दलीय उम्मीदवार भी अपने-अपने स्तर पर चुनावी खेल का गणित बिगाड़ने और बनाने में बड़ी भूमिका अपना सकते हैं.