खड़गपुर (पश्चिम बंगाल): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने देने के बाद पश्चिम बंगाल में अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलीकॉप्टर भी लैंड नहीं करने दिया गया. सीएम योगी झारखण्ड में हेलीकॉप्टर लैंड कराकर पश्चिम बंगाल पहुंचे. इसी तरह शिवराज को भी कोलकाता में हेलीकॉप्टर लैंड कराना पड़ा, उन्हें रैली स्थल पर हेलीकॉप्टर नहीं उतारने दिया गया. सड़क रास्ते से चले शिवराज यहां अलग अंदाज में दिखे. शिवराज सिंह चौहान रास्ते में गाड़ी रोक कर मिले, कभी ढाबे पर रुक चाय-नाश्ता किया. लोगों से हाथ मिलाया, उनके साथ सेल्फी भी ली.

VIDEO: CM योगी की ममता बनर्जी को फोन पर चुनौती, कहा- बंगाल जरूर आऊंगा, याद रखिए हम 16 राज्यों में हैं


इसलिए दुबली हो रहीं दीदी
मध्य प्रदेश में लगातार तीन बार सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान ने इसके बाद कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया गया. लोगों का उत्साह देखकर लगता है कि पश्चिम बंगाल बदलाव के लिए तैयार है. इसकी चिंता में दीदी (ममता बनर्जी) दुबली हुई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि जब तक पश्चिम बंगाल से तृणमूल सरकार को बाहर नहीं कर दिया जाता तब तक बीजेपी रुकेगी नहीं. ढाबे पर रुके पूर्व सीएम ने लोगों से पूर्व सीएम ने बातचीत की. इस दौरान उनके लोगों से पश्चिम बंगाल के हाल के बारे में जानकारी ली. लोगों के साथ वह हँसते हुए बातचीत करते हुए दिखे.

झारखंड के रास्ते ममता के ‘गढ़’ में घुसे CM योगी, बोले- बंगाल में BJP आई तो ‘दया’ मांगेंगे TMC के गुंडे


सड़क रास्ते से पहुंचे रैली स्थल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने भाजपा को हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत देने की वजह से उसके कई नेताओं की जनसभा रद्द होने के बाद तृणमूल सरकार पर यह कड़ी टिप्पणी की. चौहान ने इस संदर्भ में कहा, ‘आप (ममता) जितना हमें रोकने की कोशिश करेंगी, हम उतना ही ज्यादा बंगाल आएंगे.’ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौहान की मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में होने वाली रैली को बंगाल सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत न मिलने की वजह से रद्द करना पड़ा था. उन्होंने कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरकर सड़क मार्ग से खड़गपुर की यात्रा की और वहां दूसरी ‘गणतंत्र बचाओ रैली’ को संबोधित किया.