मुंबई. मुंबई में थोड़ी राहत के बाद सोमवार को एक बार फिर भारी बारिश से रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में कामकाज भी कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (एमआईएएल) के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण दृश्यता विमानों के परिचालन के लिए जरूरी स्तर से नीचे दर्ज की गई, करीब 20 मिनट तक रनवे पर परिचालन बंद रहा, जिससे 11 उड़ानें रद्द करनी पड़ी.

उन्होंने बताया कि रद्द किए गए सभी विमान निजी एयरलाइंस इंडिगो के थे. प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे पर कामकाज सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण करीब 20 मिनट तक रुका रहा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सेवाएं सुबह 9:12 में रोकी गई थीं, लेकिन बाद में 9:31 बजे बहाल कर दी गई.’’

रद्द की गई 11 उड़ानों में से आठ मुंबई से रवाना होने वाली थीं जबकि तीन यहां आने वाली थीं. इसके अलावा, प्रवक्ता ने कहा कि बारिश के कारण एयरलाइन की अन्य तीन उड़ानों को पास के हवाई अड्डों की तरफ भेजा गया. इससे पहले, मूसलाधार बारिश के कारण महानगर में कई लोगों को अपने कार्यालयों तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई के उपनगरीय इलाकों में सुबह 8:30 बजे से लेकर अगले तीन घंटों में करीब 20 मिमी बारिश हुई. इसके कारण घाटकोपर, कंजूरमार्ग, सियोन और अन्य स्टेशनों में रेल पटरियों पर जल जमाव हो गया.