मुंबई: महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कल्याण में गुरुवार को जहरीली गैस की वजह से दो दमकल कर्मियों समेत पांच व्यक्तियों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये दमकलकर्मी दोपहर को कुएं में उतरे थे, क्योंकि उन्हें सूचना मिली थी कि तीन श्रमिक अंदर फंसे हुए हैं. श्रमिक कुएं सफाई के लिए उतरे थे, लेकिन जब वे कुएं से बाहर नहीं आए तो लोगों ने अग्निशमन विभाग को खबर दी. दो दमकलकर्मी श्रमिकों का पता लगाने के लिए कुंए में उतरे, लेकिन वे भी फंस गए. Also Read - Unique Love Story: प्यार हो तो ऐसा....पति ने पत्नी को दिया ऐसा अनोखा उपहार, जानकर आप भी कहेंगे-भई वाह!

अधिकारी के अनुसार कल्याण (पूर्व) के नेतिवाली लोकग्राम क्षेत्र में यह कुआं एक नाले के समीप है, जिसमें औद्योगिक कचरा जाता है. प्राथमिक सूचना के मुताबिक कुआं कुछ रासायिनक अपशिष्ट से भर गया था, जो नाले से रिसकर गया था.

अधिकारी के मुताबिक, श्रमिक उस बाधा को हटाने कुएं में उतरे थे, जो एकत्रित रसायन की वजह से पैदा हुई थी. उन्होंने कहा, ”लेकिन जब श्रमिक कुएं से बाहर नहीं आए तो स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को खबर दी. दो दमकलकर्मी श्रमिकों का पता लगाने के लिए कुएं में उतरे, लेकिन वे भी फंस गए.”

यह खबर मिलने पर अग्निशनम अधिकारियों का एक दल मौके पर पहुंचा और उसने बचाव अभियान चलाया. उन्हें पांचों के शव मिले. अधिकारियों के मताबिक, कुएं में जहरीली गैस भरी हुई है. सभी पांच शव कुएं से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए ले जाए गए. उनकी मौत की सटीक वजह की जांच चल रही है.