मुंबई: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के लगभग 70 खाताधारकों से एटीएम फ्रॉड की बड़ी घटना सामने आई है. साइबर ठगों ने खाताधारकों के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर उसके खाते से 15 से 20 लाख रुपये उड़ा दिए. यह घटना मुंबई के जुहू तारा रोड स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) की शाखा के खाताधारकों के साथ हुई है. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने जिन बैंकों के एटीएम से पैसे निकाले गए, उसको ट्रैक करके और सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में जुट गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एटीएम क्लोन के जरिए 70 खाताधारकों के खाते से पैसे 8 दिसंबर की मध्यरात्रि से लेकर 9 दिसंबर को सुबह 6.30 बजे के बीच निकाले गए. जानकारी के अनुसार यूबीआई के ग्राहकों के खातों से धोखाधड़ी करके निकाली गई कुल रकम 15 से 20 लाख रुपये बताई जा रही है. मुंबई के पुलिस प्रवक्ता, डीसीपी प्रणय अशोक ने कहा कि मामले में बैंक मैनेज वी सुभा द्वारा मामला दर्ज किया गया है.

सभी ग्राहक यूबीआई बैंक की जुहू ताड़ी रोड शाखा से
खार-बांद्रा से एच-वेस्ट वार्ड रेजिडेंट्स एसोसिएशन के एक सदस्य ने कहा कि सभी ग्राहक यूबीआई बैंक की जुहू ताड़ी रोड शाखा से हैं. सदस्य ने कहा कि बैंक ने वादा किया था कि पीड़ितों को विवाद फॉर्म जमा करने के तीन दिनों के भीतर उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे. हालांकि, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.