मुम्बईः महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जिले कम से कम 90 आवारा कुत्ते मरे पाए गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि पूर्वी महाराष्ट्र के इस जिले के वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर बृहस्पतिवार को ये कुत्ते मरे हुए मिले. उन्होंने कहा कि पांच स्थानों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले हैं इनमें से 90 मृत पाये गए जबकि 10 कुत्ते जिंदा थे. मृत कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे. पुलिस ने बताया कि उनके शवों के सड़ने पर बदबू फैलने से यह घटना सामने आई.

सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा- ‘संविधान हमारे लिए गीता, बाइबल और कुरान, इसे बदलने का सोच भी नहीं सकते’

अधिकारी ने कहा, ‘‘ ग्रामीणों ने ग्रामीण पुलिस अधिकारी पाटिल से संपर्क किया जिसके बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गयी. मौके पर पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को कुछ कुत्ते जिंदा मिले और उन्होंने उन्हें मुक्त कर दिया. एक वनरक्षक की शिकायत के आधार पर अवारा कुत्तों के अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रविवार को पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम, 1960 और भादंसं के तहत मामला दर्ज किया गया.

अकोला में धूमधाम से मना ‘गधा पोला’, गधों की हुई पूजा

अधिकारी ने कहा कि इन कुत्तों की मौत की सटीक वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी. अधिकारी ने कहा, पुलिस को संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया और अपराध को छुपाने के उद्देश्य से इन्हें वन क्षेत्र में फेक दिया गया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सुराग पाने के लिए वे कुत्ता पकड़ने वालों से पूछताछ कर रहे हैं.