मुंबई: दक्षिण मुंबई में महालक्ष्मी रेसकोर्स के नजदीक एक बहुमंजिला इमारत में रविवार को शार्ट सर्किट के चलते आग लगने से एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और कम से कम 19 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से दो लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है, पुलिस ने यह जानकारी दी है.

26/11 हमले के 10 साल बाद मुंबई की सुरक्षा के लिए बनेगा मरीन-बेड़ा, तैनात होंगे होवरक्राफ्ट और स्पीडबोट

96 लोग फ्लैट्स में फंस गए
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि केशवराव खडे मार्ग पर स्थित 18 मंजिला सम्राट अशोक इमारत की तीसरी मंजिल पर रविवार तड़के आग लग गई. उन्होंने कहा कि संभवत: तीसरी मंजिल के एक डक्ट के भीतर बिजली के तारों में शार्ट सर्किट के चलते आग लगनी शुरू हुई और यह ऊपरी मंजिल के तारों तक फैल गई. अधिकारी ने बताया, आग और धुंए के कारण कम से कम 96 लोग अपने फ्लैट्स में फंस गए. दमकल विभाग ने तड़के तीन बजे बचाव अभियान शुरू किया और सीढ़ियों के जरिए ऊपरी मंजिलों से 50 लोगों को नीचे उतारा गया. चार अन्य लोगों को विशेष उपकरणों का इस्तेमाल कर बचाया गया.

मुंबई हमला: सीनियर पत्रकार के दिमाग में अभी भी घूमती हैं 26/11 की भयावह तस्‍वीरें

19 लोग अस्पताल में भर्ती, दो की हालत गंभीर
उन्होंने बताया कि रेस्क्यू कर निकाले गए घायल लोगों को नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान एक बुजुर्ग महिला लक्ष्मीबाई कोली (70) की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद 77 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि 19 लोगों का अभी भी इलाज किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि भाटिया अस्पताल में भर्ती दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक आग पर लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह छह बजे काबू पा लिया गया था. पुलिस ने आग के कारणों की जांच के लिए एक जांच टीम गठित की है जो घटना के कारणों की तफ्तीश कर रही है. (इनपुट एजेंसी)