नई दिल्ली. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस यानी सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार की देर शाम एक फुटओवरब्रिज गिर गया. इस कारण 23 लोग घायल हो गए. घटना के बाद आनन-फानन में राहत एवं बचाव दल को मौके पर भेजा गया है. बचाव दल के सदस्यों ने हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाना शुरू कर दिया है. मुंबई पुलिस द्वारा दी गई शुरुआती जानकारी के अनुसार सीएसटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म के उत्तर दिशा में स्थित यह फुटओवरब्रिज गिरा है. इस कारण सीएसटी स्टेशन के आसपास की यातायात व्यवस्था चरमरा गई है.

मुंबई पुलिस के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस घटना में शुरुआत में 7 से 8 लोगों के घायल होने का अंदेशा लगाया गया था. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक हादसे के कारण 23 लोग जख्मी हुए हैं. फुटओवरब्रिज गिरने से स्टेशन के विभिन्न प्लेटफॉर्मों और आसपास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटनास्थल पर पुलिस और अन्य अधिकारियों के पहुंचने से पहले भारी भीड़ जमा हो गई. पुलिस के मुताबिक स्टेशन के उत्तर दिशा में स्थित टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास से सीएसटी स्टेशन को जोड़ने वाला यह पुल काफी व्यस्त रहता है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शाम के समय इस पुल पर लोगों की भारी भीड़ होती है. मुंबई पुलिस ने फुटओवरब्रिज गिरने के बाद इस रास्ते से होकर गुजरने वालों को दूसरे वैकल्पिक रास्तों से होकर अपने गंतव्यों की ओर जाने की सलाह दी है.

घटना के बाद जारी शुरुआती तस्वीरों से फुटओवरब्रिज के मलबे के नीचे काफी संख्या में लोगों के दबे होने की खबरें आ रही हैं. हालांकि मुंबई पुलिस ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है. मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा जा रहा है कि इस घटना में कई लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने की आशंका है.