पुणे: अगर किसी इंसान की नीयत ईमानदारी की नहीं हो तो वह कभी भी धोखा दे सकता है. इतना ही नहीं वह बार-बार धोखा देता है. ऐसा ही एक धोखबाज प्रेमी ने किया. ये वाकया महाराष्ट्र के पुणे जिले स्थित चाकण का है, जहां प्र‍ेमिका की खुदकुशी की कोशिश के बाद प्रेमी की जबरन शादी आईसीयू में भर्ती महिला से शादी करवा दी गई. लेकिन इसके बाद भी यह दगाबाज प्रेमी अस्‍पताल में भर्ती प्रेमिका को छोड़कर भाग खड़ा हुआ. उसका महिला से प्रेम संबंध था .

अस्‍पताल में भर्ती महिला ने बाद में सूरज नलावडे नाम के इस व्यक्ति के खिलाफ रेप का मामला भी दर्ज कराया है. महिला का दावा है कि नलावडे ने उस पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था.

चाकण पुलिस थाना इंचार्ज ने बताया, जब महिला ने शादी करने को कहा तो उसने यह कहकर शादी से मना कर दिया कि वह निचली जाति की है. प्रेमी के शादी से इनकार करने के बाद महिला ने 27 नवंबर को जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी, जिसके बाद अस्पताल के आईसीयू में उसे भर्ती कराया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया स्थानीय संगठन के कुछ सदस्य प्रेमी नलावडे को घटना के दिन पकड़ कर आईसीयू ले गए और वरमाला कराकर जबरन शादी करा दी. इसके तीन दिन बाद नलावडे महिला से सभी संपर्क खत्म कर लापता हो गया.

पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले महिला ने नलावडे पर आईपीसी धारा 376 के तहत बलात्कार और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) कानून की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.