नयी दिल्ली: भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार को यहां राज भवन में दूसरे कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पवार राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे हैं. महाराष्ट्र के अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम पर हैरानी जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा को तीन दिन के भीतर बातचीत पूरी कर लेनी चाहिए थी. शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा कि पवार जी तुस्सी ग्रेट है. अगर यही सही है तो आश्चर्यजनक है.

 

अभिषेक सिंघवी ने ट्वीट किया कि महाराष्ट्र के बारे में पढ़कर हैरान हूं. पहले लगा कि यह फर्जी खबर है. निजी तौर पर बोल रहा हूं कि तीनों पार्टियों की बातचीत तीन दिन से ज्यादा नहीं चलनी चाहिए थी. यह बहुत लंबी चली. मौका दिया गया तो फायदा उठाने वालों ने इसे तुरंत लपक लिया. उन्होंने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार पर तंज कसते हुए कहा कि पवार जी तुस्सी ग्रेट है. अगर यही सही है तो आश्चर्यजनक है. अभी यकीन नहीं है.

महाराष्ट्रः देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, अजीत पवार बने डिप्टी सीएम, पीएम ने दी शुभकामनाएं

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने देवेंद्र फड़णवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ दिला दी.