औरंगाबाद: महराष्‍ट्र में शिवसेना प्रमुख के खिलाफ विवादित टिप्‍पणी करने वाले एक पार्टी के पूर्व विधायक के घर पर बुधवार रात को हमला हुआ है. हर्षवर्द्धन जाधव के महाराष्ट्र के औरंगाबद जिले में शिवसेना के पूर्व एमएलए हर्षवर्द्धन जाधव के स्थित आवास पर रात में अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की.

बता दें कि कि जाधव ने एक चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणियां की थीं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमला देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ. इसमें उनके घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार को भी नुकसान पहुंचा है. हमले के वक्त घर में जाधव की पत्नी और दो बेटे मौजूद थे.

इस बीच शिवसेना के जिला अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य अंबादास दानवे ने बताया कि ठाकरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण पार्टी के कार्यकर्ता जाधव से नाराज हैं. उन्होंने कहा, चुनाव के बाद हम उन्हें सबक सिखाएंगे. दानवे ने यह भी कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि जाधव के आवास पर हमला करने वाले लोग कौन थे.

राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में जाधव औरंगाबाद के कन्नड से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं. पुलिस ने बताया कि बुधवार को यहां एक रैली में उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार को शिवसेना में शामिल करने को लेकर ठाकरे के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. सत्तार जिले की सिलोड विधानसभा सीट से शिवसेना के उम्मीदवार हैं.

जाधव की टिप्पणियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिवसेना के कुछ नाराज कार्यकर्ता बुधवार शाम सिडको थाने पहुंचे और उन्होंने जाधव के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. इसके बाद, देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने उनके आवास पर पत्थर फेंके और कार और खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस बाबत जाधव की पत्नी ने शिकायत दर्ज करवाई है.

संजना जाधव ने बताया, ‘‘हमारे घर पर हमला करने वाले लोग ‘जय भवानी’, ‘जय शिवाजी’ के नारे लगा रहे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाधव के घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और जिले में उनके एक अन्य घर पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

पिछले साल जाधव ने मराठा, धनगर और मुस्लिम समुदाय को आरक्षण के मुद्दे पर पार्टी नेतृत्व से मतभेदों के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. फिर उन्होंने शिव स्वराज्य बहुजन पक्ष नाम का अपना अलग दल बनाया था.