नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच हुई मुलाकात के कुछ घंटों बाद, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मराठा नेता से मुलाकात की और भरोसा जताया कि राज्य में बहुत जल्द उनकी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

राउन ने कहा कि सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी हमारी नहीं थी, जिन लोगों की ज़िम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हमारे पास एक सरकार होगी.

दिल्‍ली में पवार के निवास पर उनसे मुलाकात करने के बाद राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख से कहा कि उन्हें राज्य के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करनी चाहिए और उन्हें बेमौसम बरसात के चलते महाराष्ट्र में पैदा हुए कृषि संकट के बारे में सूचित करना चाहिए.

राउत ने कहा, चूंकि वह (पवार) केंद्रीय कृषि मंत्री रहे हैं और एक वरिष्ठ नेता भी हैं, उन्हें नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करनी चाहिए और प्रधानमंत्री से मुलाकात कर देश में किसानों के संकट के बारे में सूचित करना चाहिए.

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोई बातचीत हुई, इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने सीधे-सीधे जवाब नहीं दिया, लेकिन सरकार गठन का भरोसा जताया और कहा कि राज्य को बहुत जल्द शिवसेना के नेतृत्व में सरकार मिलेगी.