नई दिल्ली. मुंबई पुलिस ने अंधेरी इलाके में निजी एयरलाइन्स की एयर होस्टेस के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम स्वप्निल बड़ोनिया है. उसकी उम्र 23 साल है. वह निजी एयरलाइन्स में सुरक्षा कर्मचारी का काम करता है. आरोप है कि बीते सोमवार की रात को स्वप्निल ने 25 वर्षीय पीड़ित युवती से अपने घर पर रूममेट्स के साथ मिलकर दुष्कर्म किया. पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और अब मामले की जांच कर रही है. आरोपी ने इस घटना को लेकर अपना अपराध कबूल कर लिया है, लेकिन रूममेट्स के शामिल होने से इनकार किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित युवती और आरोपी दोस्त हैं. युवती ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि बीते 3 जून को वह रात में मुंबई पहुंची थी. एयरपोर्ट पर ही आरोपी स्वप्निल उसे मिला और उसके बाद दोनों ने बाहर खाना खाने का प्रोग्राम बनाया. दफ्तर का काम खत्म करने के बाद दोनों एक मॉल में मिले और साथ में खाना खाया. इसके बाद स्वप्निल ने युवती को अंधेरी स्थित अपने घर चलने को कहा. पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि स्वप्निल के फ्लैट पर पहले से ही तीन लोग- दो पुरुष और एक महिला मौजूद थी. स्वप्निल ने उन सबका परिचय अपने रूममेट्स के रूप में कराया.

स्वप्निल के घर पहुंचने के बाद सब लोगों ने मिलकर शराब पी और सो गए. युवती ने पुलिस से कहा कि उसके बाद क्या हुआ, वह उसे याद नहीं है. लेकिन दूसरे दिन सुबह लगभग 10.30 बजे जब युवती की नींद खुली तो उसने अपने शरीर पर जख्मों के निशान पाए. उसने बताया कि उसे चलने में भी दिक्कत हो रही थी. युवती के कंधे और हाथों पर काटे जाने के निशान थे और उसके प्राइवेट पार्ट्स में दर्द हो रहा था. इसके बाद युवती ने अपने घरवालों को खबर की, जिन्होंने उसे केईएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया. युवती का इलाज करने से पहले डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस को दिए बयान में युवती ने आरोप लगाया कि स्वप्निल और उसके रूममेट्स ने मिलकर उसका यौन उत्पीड़न किया है.

मामले की जांच कर रहे मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने अंग्रेजी अखबार मिरर के साथ बातचीत में कहा कि शुरुआती जांच में इस घटना में सिर्फ स्वप्निल बड़ोनिया के ही शामिल होने की जानकारी मिली है. इसी आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़ित युवती की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है. मामले की विस्तृत जांच की जा रही है. इधर, पुलिस के एक अन्य अधिकारी के अनुसार, आरोपी स्वप्निल बड़ोनिया ने अपना अपराध तो कबूल कर लिया है, लेकिन उसने इस घटना में अपने रूममेट्स के भी शामिल होने से साफ इनकार किया है. इसके बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां पर अदालत ने स्वप्निल को 6 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है.