नवापुर (महाराष्ट्र): केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी.

नंदूरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विशाल जनमत से दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहला काम अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया है. यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था.

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा ने शुरू की राजनीति की नई पारी, शिवसेना में हुए शामिल

उन्होंने कहा, ‘विशेष प्रावधानों की वजह से पाकिस्तान ने राज्य में आतंकवाद को भड़काया जिसमें 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गए.’ शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी सिर्फ अपने वोट बैंक को बचाने में लगी है.

शाह ने कहा, राहुल गांधी कहते हैं कि महाराष्ट्र का अनुच्छेद 370 से क्या वास्ता है. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह यह घोषणा करें कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी. अब भी विधानसभा चुनाव होने में एक दिन बचा हुआ है.’

प्रियंका गांधी ने भाजपा के मंत्रियों पर साधा निशाना, कहा- कॉमेडी सर्कस न चलाए, अर्थव्यवस्था सुधारें

बता दें कि इससे पहले भी कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस व कई विपक्षी दलों पर लगातार धारा 370 हटाने के खिलाफ विरोध करने का आरोप लगाया है. बीते दिनों मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धारा 370 हटाने के पक्ष में है लेकिन जिस तरीके से इसे हटाया गया पार्टी उस तरीके का विरोध कर रही है.

(इनपुट-भाषा)