Aryan Khan Case Live Updates: ड्रग्स मामले में शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान बीते कई दिनों से मुंबई के आर्थर जेल में बंद हैं. आज बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है. इस केस में आज भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कोर्ट में पेश हुए हैं और इस केस में पैरवी कर रहे हैं. खुद मुकुल रोहतगी ने इस बात की पुष्टि की है कि वे आज यानी मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष आर्यन खान की ओर से पेश होंगे और जमानत मांगेंगे. आज की जमानत याचिका पर सुनवाई न्यायमूर्ति नितिन साम्ब्रे के समक्ष हो रही है, जिसमें मुकुल रोहतगी सतीश मानेशिंदे के साथ आर्यन खान का पक्ष रख रहे हैं.Also Read - महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने कहा- कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता संभव नहीं, सब एकजुट हों

LIVE Updates….
Also Read - OMG! Shahrukh Khan से लेकर Aamir Khan की फिल्मों के पोस्टर्स चुराए गए हैं इन हॉलीवुड फिल्मों से...ये 9 नाम है शामिल- LIST

आर्यन खान की ओर से पेश हुए पूर्व एजी मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. उनका बयान एनडीपीएस एक्ट की धारा 67 के तहत दर्ज किया गया, जिसे अगले दिन वापस ले लिया गया.हमने इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में उठाया है. Also Read - नवाब मलिक का बड़ा दावा- मुझे अनिल देशमुख की तरह फंसाने कोशिश, मैंने WhatsApp चैट और Email हासिल किए

अरबाज मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस रिकॉर्ड किया गया था, और आर्यन के साथ वहां पहुंचने के अलावा और कोई संबंध नहीं है. कोई रिकवरी नहीं हुई. उनके पास ड्रग्स था इसका कोई सबूत नहीं था.

आर्यन खान की ओर से पेश हुए भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा, “ऐसा लगता है कि एनसीबी को कुछ पूर्व सूचना थी कि इस पार्टी में लोग ड्रग्स ले रहे थे, इसलिए वे एक निश्चित ताकत में मौजूद थे.

पार्टी में आर्यन खान को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित  किया गया था. उन्हें  प्रतीक गाबा ने आमंत्रित किया था और वह एक आयोजक की तरह थे.उसने आरोपी 1 आर्यन और आरोपी 2 अरबाज मर्चेंट को आमंत्रित किया था और दोनों को एक ही व्यक्ति ने आमंत्रित किया था, वे दोनों एक साथ गए थे.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू की. भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल, मुकुल रोहतगी ने  अपना तर्क शुरू किया. Mukul Rohatgi ने कहा कि मुझे आज दोपहर जमानत याचिका पर एनसीबी के जवाब की एक प्रति मिली, और मैंने एक प्रत्युत्तर दायर किया है.

कोर्ट रूम के बाहर अफरातफरी मच गई, तेज आवाज के कारण कोर्ट की सुनवाई बाधित  हुई जिसपर जस्टिस सांब्रे ने कोर्ट स्टाफ को मामले को देखने का निर्देश दिया.

एएसजीअनिल सिंह भी बॉम्बे हाईकोर्ट के कोर्ट रूम में पहुंचे. वह ड्रग्स में एनसीबी के लिए पेश होंगे.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने केवल सीमित लोगों (मामले संख्या 45-55 से संबंधित मामलों से संबंधित) को अदालत में रहने के लिए कहा, ताकि अदालत कक्ष में भीड़भाड़ कम हो सके. पुलिस कर्मियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अदालत कक्ष में भीड़भाड़ कम हो

आर्यन खान की जमानत अर्जी मामला क्रमांक 57 है.

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे. वह ड्रग्स के सिलसिले में आर्यन खान के जमानत मामले में आज पैरवी करेंगे.

आर्यन खान के वकील ने बॉम्बे HC में एक जवाबी हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताया कि आर्यन का प्रभाकर सेल या उसके नियोक्ता किरण गोसावी से कोई संबंध नहीं है. हलफनामे में कहा गया है कि आवेदक एनसीबी जेडडी और अन्य के बीच चल रहे आरोपों का भी पक्ष नहीं है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एनसीबी ने अपने हलफनामे में आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध किया है. एनसीबी ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट चल रहा है और एजेंसी को इसका पता लगाने के लिए समय चाहिए. जमानत मिलने पर आर्यन जांच को प्रभावित कर सकता है, गवाहों को प्रभावित कर सकता है और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है.

मुंबई में ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने कहा कि गोसावी ने मुझे निश्चित राशि हस्तांतरित नहीं की. उसने मुझे हाजी अली जाने और फिर पैसे लेने के लिए कहा… मेरा किसी नेता से कोई संबंध नहीं है. मेरे खिलाफ कोई अपराध नहीं है. मैं एमआरए पुलिस स्टेशन जा रहा हूं.

जमानत नहीं मिली तो बढ़ सकती हैं आर्यन खान की मुश्किलें

आर्यन खान को अगर आज हाइकोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. कोर्ट 29 अक्टूबर, शुक्रवार तक खुला है. उसके बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी है और उसके बाद फिर दीवाली की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी. हालांकि शनिवार को कोर्ट में केस की फाइलिंग तो होती है लेकिन सुनवाई का फैसला अगर जज लेंगे तो हो सकता है.