Building Collapses In Bhiwandi: महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने से हुई 10 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुख जताया. भिवंडी में इमारत गिरने की वजह से 7 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हुई है, जबकि 11 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है. राहत और बचाव का कार्य जारी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड ने ट्वीट कर इमारत हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. Also Read - कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र में अब तक 43,463 मौतें हो चुकी, ये है Active Cases की संख्‍या

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने की घटना से दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.

घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बचाव अभियान वहां जारी है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है.’

एक निकाय अधिकारी ने बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल परिसर स्थित इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई. हादसे के समय उसमें रहने वाले लोग सोए हुए थे. उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 20 व्यक्तियों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने इमारत के मलबे से एक बच्चे को निकाला है और उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल पहुंचकर राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया.

10 people have lost their lives in the incident which took place earlier today

यह घटना महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक आवासीय इमारत के ढह जाने के लगभग एक महीने बाद हुई है. रायगढ़ में सात साल पुरानी पांच मंजिला इमारत के ढहने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. बिल्डिंग में 45 से अधिक फ्लैट थे.