Maharashtra News: नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. इसके बाद हड़कंप मचा है. इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बता दें कि अस्पताल में घटना से थोड़ी देर पहले ऑक्सीजन के टैंक से गैस लीक होने से अफरातफरी मच गई थी और उसे नियंत्रित करने के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई कुछ देर के लिए रोकी गई थी. नासिक के जिलाधिकारी ने 22 मरीजों की मौत की पुष्टि की है और कहा है कि ऑक्सीजन के टैंकर के लीक होने के बाद ये हादसा हुआ जिसमें मरीजों की मौत हो गई है. इस घटना की जांच की जा रही है. Also Read - पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का निधन, कोरोना ने ले ली जान

हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंघाने ने कहा है कि ऑक्सीजन टैंक से गैस कैसे लीक हुआ और  मरीजों की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जाएगी. जो भी इसके लिए जिम्मेदार होंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आक्सीजन किस तरह से लीक हुआ…देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त ये घटना हुई, उस वक्त अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे. ऑक्सीजन लीक होने के बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई थी और सभी भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा था. ऑक्सीजन के लीक होने की घटना की जानकारी मिलने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है. लेकिन थोड़ी ही देर में ये दुर्घटना घट गई.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात में ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से जगह-जगह परेशानी बढ़ गई है और ऑक्‍सीजन की आपूर्ति सुनिश्‍चत की जा रही है, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके. ऐसे में आज नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्‍पताल में ऑक्सीजन की वजह से ये  घटना घट गई.