नागपुर: नागपुर के महापौर संदीप जोशी की कार पर नागपुर के वर्धा रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने गोलियां चलाईं. इस हमले में वह बाल-बाल बच गए. वहीं, बुधवार को बीजेपी नेता सुधीर मुंगंटीवार ने नागपुर के महापौर संदीप जोशी पर हुए हमले पर चिंता जाहिर की और कहा कि यह राज्य में कानून-व्यवस्था को बनाए रख पाने में उद्धव ठाकरे नीत सरकार की विफलता दिखाता है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हमला मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 59 मिनट पर हुआ, जब जोशी अपने परिवार के साथ अपनी शादी की 24वीं सालगिरह का जश्न मना एक रेंस्तरां से लौट रहे थे.

राज्य विधानसभा में घटना पर चिंता जताते हुए मुंगंटीवार ने कहा, “यह गंभीर मामला है. नागपुर के प्रथम नागरिक पर रास्ते में हमला किया गया. यह राज्य में कानून-व्यवस्था बरकरार रखने में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की विफलता को दर्शाता है.” पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में जब भाजपा सत्ता में थी, विपक्ष हमेशा से एक पूर्णकालिक गृह मंत्री की मांग करता रहा. लेकिन मौजूदा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार ने पूर्णकालिक गृह मंत्री नियुक्त ही नहीं किया है. यह नागपुर के महापौर पर हुए हमले जैसी अन्य घटनाओं के संबंध में बहुत अहम हो जाता है.

मुंगंटीवार ने तंज कसा, ” अगर (तत्कालीन विपक्षी पार्टी) कांग्रेस और राकांपा द्वारा पूर्णकालिक गृह मंत्री नियुक्त करने को लेकर की गई मांगों का हिसाब रखा जाए, तो यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड बन जाएगा.”

बता दें महापौर जोशी मंगलवार रात करीब 12 बजे के आस-पास वर्धा रोड पर खुदपर हुए हमले में बाल-बाल बच गए थे जब मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने उनकी कार पर गोलियां चलाई थीं. पुलिस ने बताया कि जोशी अपनी शादी की सालगिरह मना कर लौट रहे थे जब उनपर यह हमला किया गया.

पुलिस ने बताया कि उनकी एसयूवी पर तीन गोलियां चलाईं गईं, लेकिन उन्हें किसी तरह की चोट नहीं पहुंची. गाड़ी जोशी खुद चला रहे थे.

जोशी के 30 से अधिक दोस्त उस पार्टी में शामिल हुए थे और वे सब 10-15 वाहन से वापस लौट रहे थे. काफिले में जोशी की कार सबसे पीछे थे. जैसे ही उनकी कार बाहरी रिंग रोड और वर्धा रोड के एक जंक्शन पर पहुंची तब मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने उनके वाहन पर तीन गोलियां चलाईं और फरार हो गए.

एक गोली उनकी कार की ड्राइवर की खिड़की पर लगी, एक पीछे की सीट की खिड़की पर और तीसरी गोली कार की पीछे की विंडशील्ड पर लगी. जोशी को कोई चोट नहीं आई है. जोशी ने तुरंत कार रोक कर पुलिस को घटना की जानकारी दी.’’

पुलिस अधिकारी बताया कि बेल्थरा रोड पुलिस थाने के सुरक्षा कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने साक्ष्य एकत्र किए. संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र कदम भी देर रात मौके पर पहुंचे.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस इलाके की सीसीटीवी फुटेज देख रही है और हमलावरों की बाइक के पंजीकृत नंबर की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. दोनों आरोपियों ने हेल्मट पहने थे और पीछे बैठे व्यक्ति ने मेयर के वाहन पर गोली चलाई. इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है.

इस महीने की शुरुआत में जोशी को नागपुर नगर निगम की शिकायत पेट्टी में दो पत्र मिले थे, जिसमें शहर से अतिक्रमण हटाने पर उसके गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी.

पिछले महीने उनके आवास से उनका आधिकारिक वाहन भी चोरी हो गया था, लेकिन वह अगले दिन ही मिल गया था. कार चोरी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था.