मुंबई/ नई दिल्‍ली: महाराष्‍ट्र में सरकार की गठन को लेकर चल रही सियासी कवायदों के बीच मुंबई के लीलावती अस्‍पताल में भर्ती शिवसेना नेता संजय राउत को देखने के लिए सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचे. इसके बाद बीजेपी नेता आशीष शेलार पहुंचे. बता दें कि शेलार बीजेपी की मुंबई इकाई के पूूूूर्व प्रमुख हैं. भाजपा नेताओं-हर्षवर्द्धन पाटिल और आशीष शेलार ने भी अस्पताल पहुंचकर राउत से मुलाकात की. ठाकरे ने पाटिल के साथ 57 वर्षीय राउत से मुलाकात की.

बता दें राउत की सोमवार को लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई थी. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बीजेपी की मुंबई इकाई के पूर्व प्रमुख शेलार ने शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत से मुलाकात के बाद कहा, ”डॉक्टरों ने राउत को कम बोलने की सलाह दी है. मैंने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की. यह महाराष्ट्र की संस्कृति है कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हम अस्वस्थ व्यक्ति का हालचाल पूछते हैं.

शेलार ने कहा, इस मुलाकात का कोई राजनीतिक कोण नहीं है. भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी भी इसी अस्पताल में भर्ती हैं, मैं उनसे भी मुलाकात करूंगा.”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार मंगलवार को शिवसेना के सीनियर नेता संजय राउत से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी उनका हालचाल जानने पहुंचे थे.एनसीपी प्रमुख अपने पोते एवं विधायक रोहित पवार के साथ लीलावती पहुंचे थे. वहीं, बीजेपी से नाता तोड़ चुकी शिवसेना के नेता संजय राउत को देखने  मुंबई भाजपा के प्रमुख आशीष शेलार भी लीलावती अस्‍पताल पहुंचे.

राउत और पवार के बीच महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर क्या बातचीत हुई, इसका अभी पता नहीं चल सका है. वहीं, शेलार की मुलाकात को भी लगभग औपचारिक ही माना जा रहा है.