मुंबई: महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष, चंद्रकांत पाटील ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद कहा कि भाजपा राज्य में सरकार नहीं बनाएंगी. उन्होंने कहा, “हम राज्य में सरकार नहीं बनाएंगे. हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश मिला था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं.” उन्होंने कहा कि वे राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकते. साथ ही उन्होंने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवसेना ने जनता से मिले जनादेश का अपमान किया. भाजपा के राज्य ईकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि पार्टी कोर कमेटी की सुबह से व्यस्त बैठकों के बाद शाम को राज्यपाल बी.एस.कोश्यारी को पार्टी के रुख से अवगत करा दिया गया है.

 


गौरतलब है कि भाजपा ने 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 105 सीटें जीती थीं जबकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 145 है. भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं लेकिन दोनों पार्टियों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है. वहीं महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो गया.

शुक्रवार को फडणवीस द्वारा इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल ने उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था. दोनों पार्टियों के बीच इस वर्ष पहले हुए लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई चर्चा को लेकर खींचतान जारी है.